scriptपुलिस के खिलाफ तैयार करवाया परिवाद, कहीं पर भी दर्ज नहीं हुई परिवाद, उधर भाई की जमानत अर्जी के लिए वकील ने मांगी मोहलत | Anandpal singh encounter before 12 days in churu | Patrika News
अलवर

पुलिस के खिलाफ तैयार करवाया परिवाद, कहीं पर भी दर्ज नहीं हुई परिवाद, उधर भाई की जमानत अर्जी के लिए वकील ने मांगी मोहलत

आनंदपाल सिंह की पत्नी राज कंवर, छोटी बेटी योगिता सिंह व बहन भंवर कंवर चूरू में अधिवक्ता कान सिंह राठौड़ से मिली और पुलिस की ओर से किए गए एपी के एनकाउंटर के संबंध में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ परिवाद तैयार करवाया।

अलवरJul 06, 2017 / 09:08 pm

Rakesh gotam

yogita singh

चूरू. गैंगस्टर आनंदपाल सिहं एनकाउंटर मामले में गुरुवार को एक नया मोड़ आया है। सुबह आनंदपाल सिंह की पत्नी राज कंवर, छोटी बेटी योगिता सिंह व बहन भंवर कंवर चूरू में अधिवक्ता कान सिंह राठौड़ से मिली और पुलिस की ओर से किए गए एपी के एनकाउंटर के संबंध में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ परिवाद तैयार करवाया। 
अधिवक्ता कानसिंह राठौड़ ने बताया कि एपी की पत्नी राज कंवर ने दो दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों के खिलाफ परिवाद तैयार करवाया है। जिसमें आरोप लगाया है कि पुलिस ने एपी का फर्जी एनकाउंटर किया है। दोपहर बाद जयपुर से एडवोकेट महेंद्र सिंह पंवार, राजपूत विकास परिषद के अध्यक्ष रणजीत सिंह नोसल व राजपूत समाज के प्रदेशाध्यक्ष रणजीत सिंह सोडाला पहुंचे। जिन्होंने परिवाद में कुछ फेरबदल करवाया। एडवोकेट पंवार ने बताया कि एनकाउंटर में मंत्री व राजनेता का भी हाथ है। यही कुछ फेरबदल इस परिवाद में करवाया है। यह परिवाद पहले एपी की पत्नी, बेटी व बहन एसपी के समक्ष पेश करेगी, इनकी ओर से स्वीकार नहीं करने पर न्यायालय के माध्यम से इस्तगासा करवाया जाएगा। देर शाम तक एपी के परिजनों की ओर से किसी प्रकार का कोई परिवाद पेश नहीं किया गया।
वापस नहीं आए

एडवोकेट कानसिंह राठौड़ ने बताया कि एपी के परिजनों ने परिवाद तैयार करवाया था। सुबह एपी की पत्नी राज कंवर, बेटी योगिता सिंह व बहन भंवर कंवर आई थीं। जिन्होंने परिवाद पर चर्चा की। उसके बाद वापस लौटने का कहकर चले गए। मगर देर शाम तक वापस नहीं लौटे।
रतनगढ़ थाने पहुंचे परिजन, बोले दर्ज करो फर्जी एनकाउंटर का मामला

गुरुवार शाम अधिवक्ता गोरधन सिंह के साथ एपी की पत्नी राज कंवर, बेटी योगिता सिंह व बहन भंवर कंवर रतनगढ़ पुलिस थाने पहुंची। थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज से एपी के फर्जी एनकाउंटर का मामला दर्ज करने के लिए कहा। इस पर थानाधिकारी भारद्वाज ने कहा कि वह सीधे मामला दर्ज नहीं करेंगे, पहले मामले की जांच करेंगे। पहले से मामला दर्ज है, जिसकी जांच चल रही है। इस पर अधिवक्ता गोरधन सिंह ने कहा कि आपने जो मामला दर्ज किया है वो मामला अलग है। हम दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करवा रहे हैं। इसमें आप भी शामिल हैं। इस दौरान माहौल गर्मा गया। 
सरकार करवाए सीबीआई जांच

लाडनूं. गांव सांवराद में गुरुवार दोपहर पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कुमारी पहुंची। उन्होंने एपी की मां निर्मल कंवर को सांत्वना दी। चंद्रेश कुमारी ने कहा कि जब एपी के परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे हंै तो सरकार को सीबीआई जांच करवानी चाहिए। इधर भाजपा के कसुम्बी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष व सर्वब्राह्मण सभा लाडनूं के अध्यक्ष ओमप्रकाश बागड़ा ने बताया कि आनन्दपाल के परिजनों की जो मांग है उनको आमजन की भावनाओं को देखते हुए सरकार को सहानुभूति पूर्वक मानना चाहिए। 
मंजीत की अंतरिम जमानत पर सुनवाई आज 

सुजानगढ़. जेल में बंद गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के भाई की अंतरिम जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को होगी। अपर जिला सत्र न्यायाधीश अजय कुमार भोजक ने गुरुवार को मंजीत के वकील नरेश सोनी की ओर से प्रस्तुत अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र की सुनवाई के दौरान कहा कि आनंदपाल सिंह के शव का दाह संस्कार कब व कहां होगा। पहले कोर्ट को ये बताएं। उसके बाद मंजीतसिंह की अंतरिम जमानत पर निर्णय देंगे। कोर्ट ने बुधवार को तय किया था कि बहस गुरुवार को होगी। लेकिन सोनी की ओर से बाद में बहस करने की बात कहे जाने पर न्यायाधीश भोजक ने मौखिक तौर पर उक्त टिप्पणी करते हुए सोनी से शपथ पत्र चाहा। वकील सोनी ने प्रार्थना पत्र पेश कर सात जुलाई को सुनवाई चाही। इस दौरान अतिरिक्तलोक अभियोजक कुम्भाराम आर्य, एएसपी योगेंद्र फौजदार, डीएसपी सुखविंदरपाल सिंह व थाना अधिकारी भगवतीसिंह चारण कोर्ट में मौजूद थे।

Home / Alwar / पुलिस के खिलाफ तैयार करवाया परिवाद, कहीं पर भी दर्ज नहीं हुई परिवाद, उधर भाई की जमानत अर्जी के लिए वकील ने मांगी मोहलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो