रैली भाजपा की, लेकिन परेशान हुआ पूरा शहर, जानिए कैसे

रैली भाजपा की, लेकिन परेशान हुआ पूरा शहर, जानिए कैसे

Rajeev Goyal | Updated: 11 Jan 2018, 02:52:26 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में भाजपा की रैली के दौरान लोगों ने अपने वाहन बिना अनुशासन के इधर-उधर पार्क कर दिए। इससे आम जनता को काफी परेशान होना पड़ा।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत यादव की नामांकन रैली में बुधवार को जहां भीड़ उमड़ी, वहीं रैली के दौरान यातायात नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी। इससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल, रैली के चलते पुलिस ने जगह-जगह दुपहिया व चौपहिया वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया। इसके चलते लोगों को लम्बा फेरा लगाकर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचना पड़ा। उधर, रैली में आए वाहनों से शहर की चाल बिगाड़ दी।

नंगली सकिल से लेकर कम्पनी बाग, सामान्य चिकित्सालय से लेकर नंगली सर्किल और यहां से एसएमडी व पुलिस अधीक्षक निवास तक सडक़ के दोनों ओर चौपहिया वाहनों के खड़े होने से शहर लगभग ठहर गया। जगह-जगह जाम के हालात बन गए। स्थिति ये थी कि रैली में आए वाहनों के सडक़ पर आड़ा-तिरछा खड़ा होने से अन्य वाहनों के निकलने की जगह नहीं बची। इस दौरान शहर में वाहन रेंग-रेंगकर चलते दिखे। वहीं, सडक़ पर आड़े-तिरछे खड़े रैली में आए वाहनों को हटाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई। जहां-जहां से रैली गुजरी, वहां-वहां यातायात थम गया। मजबूरन वाहन चालकों को गली-कूचों से होकर गुजरना पड़ा।

पार्किंग- नो पार्किंग की उड़ी धज्जियां

रैली के दौरान शहर में यातायात नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ी। जिसने जहां मर्जी आया, वहां वाहन खड़े किए। इस दौरान पार्किंग- नो पार्किंग का नियम कागजों में दब गए। आमजन को यातायात के नियम गिनाने वाली पुलिस भी बगलें झांकती नजर आई। रैली के दौरान यातायात पुलिस ने शहर में आड़े-तिरछे खड़े किसी भी वाहन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

नामांकन भरने से पहले भाजपा प्रत्याशी डॉ. जसवंत यादव सुभाष चौक स्थित जगन्नाथ मंदिर भी पहुंचे और भगवान की चौखट पर धोक लगाई। वे मंदिर में चंद मिनट रुके और भगवान के दर्शन कर रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे और पर्चा भरा। भाजपा प्रत्याशी की रैली करीब पौने तीन बजे जगन्नाथ मंदिर पहुंची। इस दौरान नामांकन दाखिल करने में केवल 15-20 मिनट शेष रहने के चलते भाजपा प्रत्याशी लगभग भागते-भागते मंदिर पहुंचे और भगवान को धोक लगा प्रसाद लिया। इसके बाद वे लगभग भागते-भागते रैली में शामिल हुए और कलक्ट्रेट पहुंचे। इससे पहले तांगा स्टैंड पर प्रदीप जैन सहित व्यापारियों ने भाजपा प्रत्याशी का स्वागत किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned