scriptजनप्रतिनिधियों ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य के उठाए मुद्दे, बैठक में बिना तैयारी के आए कई अधिकारी….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

जनप्रतिनिधियों ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य के उठाए मुद्दे, बैठक में बिना तैयारी के आए कई अधिकारी….पढ़ें यह न्यूज

पंचायत समिति की साधारण सभा में नवनिर्वाचित भरतपुर सांसद संजना जाटव भी पहुंची। क्षेत्र का सर्वांगीण विकास बताई प्राथमिकता।

अलवरJun 13, 2024 / 12:38 am

Ramkaran Katariya

कठूमर. पंचायत समिति की साधारण सभा बुधवार को प्रधान संगम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें बिजली, पानी, राशन, स्वास्थ्य के मुद्दे छाए रहे। इस मौके पर बैठक में पहुंची नवनिर्वाचित भरतपुर सांसद संजना जाटव का पंचायत समिति की ओर से गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।
विकास अधिकारी शशिबाला ने बताया कि बैठक में जनप्रतिनिधियों ने जल जीवन मिशन के तहत अधूरे कार्यों का मुद्दा भी उठाया। ग्राम पंचायतों में जहां लाइन डाली गई है, वहां सड़के खुदी हुई है। कार्य भी पूरा नहीं है, जिस कारण सड़कें भी निर्मित नहीं हो पा रही, जिससे आवागमन बाधित हो रहा है। सांसद संजना जाटव ने योजनाओं का लाभ लोगों को देने, समस्याओं को त्वरित गति से समाधान करने के निर्देश दिए। विधायक रमेश खींची ने खाद्य निरीक्षक को राशन वितरण समय पर करने एवं उपभोक्ताओं की शत-प्रतिशत केवाईसी करवाने के निर्देश प्रदान किए। वार्षिक कार्य योजना में पूरक प्लान का अनुमोदन किया, जिसमें वाटरशेड फॉरेस्ट विभाग एवं पंचायती शिक्षा विभाग में कम नामांकन वाले स्कूलों में नामांकन बढ़ाने पर जनप्रतिनिधियों ने सहयोग करने पर बल दिया।
उपप्रधान विश्वेंद्र चौधरी ने कठूमर में बिजली निगम की डाली गई अंडर ग्राउंड लाइन का कार्य पूर्ण नहीं होने के बाबजूद ठेकेदार को भुगतान करने का मुद्दा उठाया। पंचायत समिति सदस्य जयप्रकाश दीक्षित ने कठूमर में बिजली के जर्जर तारों को बदलने, नगर बस स्टैंड पर शौचालय शुरू कराने, डायरेक्टर वीरेंद्र तिगरिया ने पीएचसी में रिक्त पद भरने, मैथना सरपंच सुकेश गुर्जर ने आरओ प्लांट चालू करने की मांग की। इसके अलावा चांवड के नंगला में दो साल से बिजली कनेक्शन नहीं होने का मामला भी उठाया। विधायक ने इसके तुरंत समाधान के निर्देश दिए। सौंख सरपंच ने भी समस्या रखी। बैठक में एसडीएम सुखाराम पिंडेल, तहसीलदार आरके यादव, सीबीईईओ उमेश जैन, ब्लॉक सीएमओ रविराज सिंह सहित सभी ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Hindi News/ Alwar / जनप्रतिनिधियों ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य के उठाए मुद्दे, बैठक में बिना तैयारी के आए कई अधिकारी….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो