script

नवरात्र के स्वागत में बरसे बादल, खुशनुमा हुआ अलवर जिले का मौसम, सुहावने मौसम में करणी माता मंदिर पर आए अधिक श्रद्धालु

locationअलवरPublished: Sep 30, 2019 03:17:56 pm

Rain In Alwar : अलवर में नवरात्र स्थापना पर बादल जमकर बरसे।

Rain Showered On Navratra Sthapna In Alwar

नवरात्र के स्वागत में बरसे बादल, खुशनुमा हुआ अलवर जिले का मौसम, सुहावने मौसम में करणी माता मंदिर पर आए अधिक श्रद्धालु

अलवर. नवरात्रि के पर्व पर नौ दिन मां दुर्गा की पूजा-अर्चना वाले नवरात्रि के स्थापना दिवस पर इन्द्रदेव ने बारिश कर पूरे वातावरण को शुद्ध कर दिया। घरों में लोगों ने साफ-सफाई कर मां दुर्गा की स्थापना की। इसके बाद इन्द्रेदव ने जिले भर में कहीं थोड़ी तो कहीं ज्यादा बारिश कर खुशियां बिखेरी। रविवार को सुबह से शाम चार बजे तक सबसे अधिक बानसूर में 16 मिमी बारिश और राजगढ़ में दो मिमी बारिश हुई। हालांकि चार बजे के बाद में अलवर शहर सहित आसपास के क्षेत्र व अन्य जगहों पर भी अच्छी बारिश हुई है।
तापमान भी नीचे

सितम्बर माह के आखिरी सप्ताह के अंतिम दिन तक मौसम भी पूरी तरह बदल गया है। अब तापमान काफी नीचे आ गया है। रविवार को जिले में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है। अब सुबह के समय गुलाबी सर्दी का अहसास भी शुरू होने लगा है। इसी तरह मौसम में बदलावा रहा तो जल्दी सर्दी का अहसास होना शुरू हो जाएगा।
अभी परेशानी, बाद में फायदा

इस समय बारिश से किसानों को परेशानी है लेकिन, आगामी रबी की फसल के लिए बड़ा फायदा भी है। खरीफ की फसल की कटाई होने के कारण अनाज के भीगने व फसल की कटाई में दिक्कत हो रही है। जिसके कारण किसानों को खेतों में अनाज को बचाने के लिए अतिरिक्त इंतजाम करने पड़ते हैं। एक-दो बारिश अच्छी होने पर सरसों की फसल की बुआई जल्दी शुरू हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो