scriptराजस्थान भाजपा में अब जिलाध्यक्ष बनने की होड़, जयपुर से जल्द होगी नए नामों की घोषणा, नाम बढ़ाने को लेकर नेता साध रहे सम्पर्क | Rajasthan BJP New District President Elections | Patrika News

राजस्थान भाजपा में अब जिलाध्यक्ष बनने की होड़, जयपुर से जल्द होगी नए नामों की घोषणा, नाम बढ़ाने को लेकर नेता साध रहे सम्पर्क

locationअलवरPublished: Dec 10, 2019 05:19:17 pm

Submitted by:

Lubhavan

प्रदेश भाजपा में इन दिनों संगठन विस्तार की प्रक्रिया चल रही है। कुछ दिन बाद जयपुर से नए जिलाध्यक्षों की सूची जारी होगी।

Rajasthan BJP New District President Elections

राजस्थान भाजपा में अब जिलाध्यक्ष बनने की होड़, जयपुर से जल्द होगी नए नामों की घोषणा, नाम बढ़ाने को लेकर नेता साध रहे सम्पर्क

अलवर. प्रदेश में निकाय चुनाव के बाद भाजपा में अब संगठन के काम में जुट गई है। भाजपा में संगठन चुनाव की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच गई है। मंगलवार को पार्टी के जिला चुनाव अधिकारी जिलाध्यक्ष पद के लिए फार्म लिए। इससे पूर्व सोमवार शाम को सर्किट हाउस में जिला चुनाव अधिकारी वीरमदेव सिंह ने पार्टी नेताओं व जिलाध्यक्ष चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदारों से चुनाव प्रक्रिया व नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पर चर्चा की। वहीं पार्टी के दोनों जिलों के जिलाध्यक्ष पद को लेकर नेताओं व दावेदारों ने प्रयास तेज कर दिए हैं।
अलवर भाजपा के दोनों जिले दक्षिण व उत्तर के जिलाध्यक्ष पद के लिए पार्टी की ओर से दावेदार का नामांकन व नाम वापसी का फार्म एक साथ ही लिए जाएंगे। बाद में सभी प्राप्त नामांकन पत्रों को जयपुर मुख्यालय लेकर जाएंगे। जिलाध्यक्ष के नामों की घोषणा जयपुर से होने की संभावना है।
भाजपा जिलाध्यक्ष व प्रदेश प्रतिनिधि के लिए फॉर्म : भाजपा की ओर से जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रतिनिधि निर्वाचन प्रक्रिया के लिए मंगलवार को पार्टी कार्यालय में दोपहर 11 बजे से दोपहर 2 बजे हस्ताक्षरित फार्म लिए गए। दोपहर 3 बजे समस्त फ ार्मों की सूची बनाकर प्रदेश कार्यालय को प्रेषित कर दी गई। जिलाध्यक्ष के नामांकन के लिए 6 वर्ष का प्राथमिक सदस्य तथा दो बार का सक्रिय सदस्य होना अनिवार्य है। प्रत्येक जिले के दो-दो विधानसभाओं से एक प्रदेश प्रतिनिधि चुना जाएगा, लेकिन इन निर्वाचित प्रतिनिधियों में उस जिले के एससी, एसटी के लिए जितनी सीटें विधान सभा में आरक्षित है उतनी संख्या में इस वर्ग में प्रदेश प्रतिनिधि चुने जाएंगे। जिले के प्रदेश प्रतिनिधि के लिए एक महिला सदस्य का निर्वाचन होगा।
नेताओं व मण्डल अध्यक्षों को दी सूचना : भाजपा के जिला चुनाव अधिकारी ने पार्टी के नताओं, जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व मण्डल अध्यक्षों को फार्म लेने की प्रक्रिया की जानकारी दी है। फार्म लेने के दौरान ये मौजूद भी रहकर अपनी राय बता सकेंगे।
नाम बढ़ाने को नेता साध रहे सम्पर्क

अलवर भाजपा के दोनों जिलो में जिलाध्यक्ष पद के लिए दावेदार नेता अपना नाम आगे बढ़ाने के लिए मण्डल अध्यक्ष, पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों से सम्पर्क साध रहे हैं। ऐसे नेताओं का प्रयास है कि जिले में उनके नाम का ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता व नेता समर्थन करें, जिससे जिलाध्यक्ष पद की राह आसान हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो