..आखिर ज्ञान देव आहूजा के कान में PM मोदी ने क्या कहा, यहां किया खुलासा

आखिर ज्ञान देव आहूजा के कान में PM मोदी ने क्या कहा, यहां किया खुलासा

 

By: rohit sharma

Updated: 25 Nov 2018, 09:31 PM IST

अलवर।

राजस्थान की चुनावी सरगर्मियों के बीच बीजेपी में टिकट वितरण के बाद नाराज हुए रामगढ विधायक ज्ञान देव आहूजा एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। सुर्खियों की वजह रही पार्टी से नाराज चल रहे ज्ञान देव को पार्टी ने पूरी तरह से मना लिया है। हाल ही में खुद ज्ञान देव ने पत्रिका से बातचीत के इस बात का खुलासा किया है।

 

बता दें कि राजस्थान में बीजेपी के टिकट वितरण के वक़्त अलवर रामगढ से विधायक ज्ञानदेव आहूजा टिकट कटने से नाराज हो गए थे। इस दौरान आहूजा ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी से त्याग पत्र दे दिया था और जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही जोरों-शोरों से निर्दलीय नामांकन भी कर दिया था। इसी के ठीक बाद बीजेपी ने उन्हें मनाते हुए प्रदेश का उपाध्यक्ष घोषित कर दिया और उनकी नाराजगी कम कर दी।

 

वहीं रविवार को अलवर में हुई मोदी की सभा में उनकी रही-सही नाराजगी भी दूर हो गई। पीएम मोदी ने जब मंच पर आहूजा के कान में कुछ बात कही तो वे मंच पर ही झूमने लगे। हालांकि पीएम मोदी ने आहूजा के कान में क्या कहा उसका खुलासा वे अलवर पत्रिका के फेसबुक लाइव के दौरान कर दिया।

आहूजा ने इस वजह से सांगानेर सीट को चुना

राजधानी की सांगानेर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर आहूजा ने कहा कि सांगानेर उनका चूल्हा है और वे वहां के दूल्हे हैं। वहां उनके करीबी रिश्तेदार रहते हैं वे खुद भी अधिकतर जयपुर जाते रहते हैं। आहूजा ने कहा कि पार्टी उनकी मां और आत्मा है। उन्होंने कहा कि टिकट कटने के बाद वे पार्टी से नाराज हो गए थे, क्योंकि टिकट कटने का कारण पार्टी ने उन्हें नहीं बताया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को मिलने बुलाया और वहीं मैंने उनके सामने पूरी बात रख दी। इसके बाद शाह के निर्देश पर मुझे तुरंत प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया।

 

बीजेपी के टिकट वितरण को लेकर आहूजा बोले कि पार्टी के टिकट वितरण से कार्यकर्ता नाराज़ हैं। वे भी पहले नाराज़ थे, लेकिन अब वे पार्टी से पूरी तरह से संतुष्ट हैं। साथ ही चुनाव लड़ने को लेकर आहूजा ने कहा अगर पार्टी टिकट देगी तो ही वे चुनाव लड़ेंगे, नहीं तो चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी ने मंत्री बनाने के सवाल पर आहूजा बोले कि उन्हें मंत्री नहीं बनाया तो उन्हें किसी बात की शिकायत नहीं है। वे पार्टी से संतुष्ट हैं और उसकी सेवा करते रहेंगे।

 

..कट्टर हिन्दू हूं : आहूजा

आहूजा ने हिंदू धर्म को लेकर भी बयान दिया उन्होंने कहा हिंदू ही धर्म है, बाकि सब महजब है, विचार है। वे खुद कट्टर हिन्दू हैं। वे सांप को दूध भी पिलाते हैं तो चीटियों को दाना भी डालते हैं।

 


कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा सीएम पद के लिए 6-6 उम्मीदवार हैं

ज्ञान देव आहूजा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। आहूजा ने कहा कांग्रेस पार्टी जातिहीन, मर्यादाहीन है। कांग्रेस नक्सलियों को क्रांतिकारी बताती है। इस दौरान आहूजा ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद को लेकर भी तंज कसा और बोले पार्टी में सीएम चेहरे की बड़ी लड़ाई है, एक ही पद के 6-6 उम्मीदवार हैं।

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned