script

नाम वापसी के आखिरी दिन बागियों को मनाने में जुटे रहे दोनों प्रमुख दल, भाजपा के यह पूर्व मंत्री कांग्रेस में हुए शामिल

locationअलवरPublished: Nov 22, 2018 09:51:01 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Rajasthan Election : Last Image Of Alwar Seats After Name Withdrawal

नाम वापसी के आखिरी दिन बागियों को मनाने में जुटे रहे दोनों प्रमुख दल, भाजपा के यह पूर्व मंत्री कांग्रेस में हुए शामिल

अलवर. विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नाम वापसी की समय सीमा पूरी होने तक प्रमुख दल कांग्रेस व भाजपा के दिग्गज नेता अपने-अपने बागियों को बिठाने की जुगत में लगे रहे। नाम वापसी तक प्रमुख दलों के कुछ बागी नेताओं ने अपने नामांकन वापस लिए, लेकिन दोनों ही दल कांग्रेस व भाजपा के ज्यादातर बागी प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे रहे।
प्रत्याशियों के लिए गुरुवार दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित था। इस दौरान तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस व भाजपा के बड़े नेता पार्टी प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा सकने वाले बागी उम्मीदवार की मान मनुहार में जुटे रहे। भाजपा में जयपुर से बड़े नेताओं ने बागी उम्मीदवारों से सम्पर्क साधा। हालांकि पार्टी को ज्यादा सफलता तो नहीं मिल पाई, लेकिन अलवर जिले में कठूमर से भाजपा विधायक मंगलराम कोली का नाम वापस कराने में वह कामयाब रही। नाम वापसी को लेकर विधायक मंगलराम कोली का कहना मुख्यमंत्री की समझाइश पर यह निर्णय किया है। पार्टी के बड़े नेता दोपहर तीन बजे से पूर्व तक इस प्रयास में जुटे रहे। वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने अपने बागी नेताओं को मनाने के प्रयास किए। वहीं कुछ अन्य बड़े नेताओं की ओर से भी प्रयास किए गए। हालांकि इन प्रयास के बाद भी पार्टी के कई बागी अभी चुनाव मैदान में डटे हैं।
भाजपा का दावा कई प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नरूका ने दावा किया कि नाम वापसी के अंतिम दिन कठूमर विधायक मंगलराम कोली, रामगढ़ विधायक ज्ञानदेव आहूजा, कठूमर के राजेन्द्र धोबी, थानागाजी के भूपेश राजावत, बानसूर के भविन्द्र पटेल, अलवर ग्रामीण के अमरचंद बैरवा व अलवर शहर में बच्चूसिंह बसेठ ने नाम वापस लिए हैं। पार्टी के जिला पर्यवेक्षक रमेश विधूड़ी व जिला प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव ने प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की घोषणा कर इसे पार्टी हित में बताया।
पूर्व मंत्री नसरू खां कांग्रेस में शामिल हुए

उधर, पूर्व में भाजपा सरकार में मंत्री रहे नसरू खां ने गुरुवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। इस मौके पर नसरू खां ने भाजपा पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाया। वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सिंह व जिलाध्यक्ष जूली ने कहा कि नसरू खां के कांग्रेस में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।
अभी ये नेता डटे चुनाव मैदान में

दोनों ही प्रमुख दलों के दिग्गजों के प्रयास के बाद भी जिले में कई बागी नेता अभी चुनाव मैदान में डटे हैं। इनमें किशनगढ़बास में दीपचंद खैरिया बसपा से, बहरोड़ में बलजीत यादव निर्दलीय, बानसूर में देवीसिंह शेखावत निर्दलीय, मुण्डावर में ललित यादव बसपा, रोहिताश चौधरी निर्दलीय, तिजारा में संदीप यादव बसपा व फजल हुसैन सपा, कठूमर में रमेश खींची व रूपनारायण नागर, निर्दलीय व नरसी किराड़ लोकतांत्रिक पार्टी से अभी चुनाव मैदान में डटे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो