राजस्थान: बिजली का बिल 3 अरब, 11 करोड़, 41 लाख, 54 हज़ार 15 रूपए आया, देखकर उड़ गए सभी के होश

जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से एक उपभोक्ता को 3 अरब 11 करोड़ से ज्यादा का बिल जारी कर दिया।

By: Lubhavan

Updated: 12 Jan 2021, 11:50 AM IST

अलवर. इन दिनों बिजली के बढे दाम से आम आदमी परेशान है, लेकिन अगर किसी के 3 अरब 11 करोड़, 41 लाख, 54 हजार 015 रूपए का बिल आ जाए तो कैसा होगा। क्या आपको विश्वास होगा। अलवर जिले के भिवाड़ी में यह बिल आया है। पुलिस जिला भिवाड़ी के खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित डीजल पावर इंटरनेशनल यूनिट का एक माह का बिल 3 अरब 11 करोड़, 41 लाख, 54 हजार, 015 रुपए का निगम की ओर से भेजा गया है। बिल में उपभोग 24 हजार 457यूनिट दर्शाया हुआ है। यह बिल क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बिल में आई भारी भरकम राशि इतनी है कि शायद किसी कंपनी में एक माह में इतना उत्पादन भी नहीं होता होगा। बिल पर अंकित कंपनी के मोबाइल नंबर पर सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनके पास अभी तक इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। अक्सर बिजली के बढ़े बिलों को लेकर विरोध-प्रदर्शन होते रहे हैं। साथ ही यह उपभोक्ताओं की समस्या के साथ बिजली निगम के अभियंताओं के लिए भी सिरदर्द बन जाता है। ऐसा ही मामला जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से तीन अरब से अधिक की राशि का बिल निकाल औद्योगिक क्षेत्र में सनसनी फैला दी। सोशल मीडिया पर बिल वायरल होने के बाद इसमें सुधार कर लिया गया।

कम्प्यूटर में हो गई गलती

कम्प्यूटर में मिस्टेक होने के कारण यह गलत बिल निकल गया। जिसे तुरंत कार्रवाई करते हुए दुरुस्त कर बिल को सही रूप से निकाला गया है।

एससी महावर
एक्सईएन विद्युत वितरण निगम, भिवाड़ी।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned