राजस्थान: विवाहिता को ससुराल वालों ने कुल्हाड़ी से मारा, बेहोश हुई तो मृत समझकर बाहर पटक दिया

विवाहिता से साथ दहेज़ की मांग को लेकर मारपीट कर उसे मृत समझकर घर के बाहर पटक दिया।

By: Lubhavan

Published: 22 Feb 2021, 09:37 AM IST

अलवर. अलवर जिले के थानागाजी समीपवर्ती ग्राम नांगल बानी में एक विवाहिता को 18 फरवरी की रात्रि ससुराल वालों ने मारपीट कर बेहोशी की हालत में घर से कुछ दूर एक धर्मशाला में पटक गए।पीडि़ता के पिता राधेश्याम मीना ने बताया कि करीब 5 वर्ष पूर्व 2016 में उसने अपनी पुत्री बर्फी देवी का विवाह ग्राम नांगलबानी में हनुमान सहाय पुत्र भौरे लाल मीना के साथ किया था। शादी के कुछ दिन के बाद से ही ससुराल वाले उसकी बेटी के साथ मारपीट करने लगे। सास केसरी देवी आए दिन गाड़ी,जेवर सहित सब सामान लाने के लिए उसे परेशान करने लगी। उसकी बेटी को ससुराल वालों ने कई बार मारपीट कर पीहर भेज दिया था,लेकिन हर बार समाज के गणमान्य लोगों व रिश्तेदारों के समझाने पर भेज देते थे। शनिवार सुबह करीब 11 बजे नांगलबानी से किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया बताया कि तुम्हारी बेटी बर्फी खून से सनी धर्मशाला में बेहोश पड़ी है। उसके खून बह रहा है। हम जब वहां पहुंचे तो मेरी बेटी बर्फी बेहोश पड़ी थी।

एंबुलेंस बुलाकर थानागाजी सीएचसी ले गए जहां उसका उपचार कराया और शाम को बर्फी को ले जाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीडि़ता के पिता राधेश्याम ने उसकी बेटी को कुल्हाड़ी से काटकर मरी समझकर धर्मशाला में पटकने का आरोप लगा आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है।

इधर, पीडि़ता बर्फी देवी ने बताया ने बताया कि 18 फरवरी रात्रि को खाना खाकर वह कमरे में सो रही थी। करीब 11 या 12 बजे के अचानक मेरा ननदोई बाबूलाल मीना निवासी मैजोड जो शराब पिए हुए था कमरे में आया और गलत हरकत करने लगा। विरोध करने मेरा पति हनुमान सहाय, देवर छोटा मीना व सास केसरी देवी कमरे में आ गए और सभी मिलकर उसके साथ मारपीट की तथा कुल्हाड़ी से पैरों व बाए हाथ पर वार दिया। लात घूसों से भी मारा। बेहोशी की हालत में उसे मरा समझकर घर से बाहर धर्मशाला में पटक गए। पीडि़ता ने ननदोई बाबूलाल,पति हनुमान,देवर छोटा मीना व सास केसरी के खिलाफ 19 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई की मांग की। थानाधिकारी थानागाज़ी धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस संबंध में प्रकरण दर्ज कर अनुसन्धान किया जा रहा है

Show More
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned