शहर की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह, सुबह 9 बजे तक मतदान केन्द्रों पर लगी कतारें, पढ़ें Live Updates

Rajasthan Nikay Chunav Voting Live Updates : प्रदेश में कई जगहों पर निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। सुबह 9 बजे तक मतदान केन्द्रों पर कतारें लगना शुरु हो गई हैं।

अलवर. Rajasthan Nikay Chunav Voting Live Updates : शहर की सरकार चुनने के लिए सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं। ( alwar nagar parishad ) अलवर नगर परिषद क्षेत्र के 214 पोलिंग बूथों पर लोग सुबह से ही मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। सुबह हल्की सर्दी होने के बावजूद लोगों में वोट देने के लिए खासा उत्साह है। सुबह 9 बजे तक मतदान केन्द्रों के बाहर कतारें लगना शुरु हो गई थी। अलवर शहर में 15 संवेदनशील और 11 अति संवेदनशील मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इन मतदान कें न्द्रों पर अधिक पुलिस फोर्स तैनात की गई है। चूंकि मतदान अलवर शहर में हो रहा है तो अलवर के बाहर नौकरी करने वाले लोग सुबह जल्दी मतदान करने के लिए पहुंच गए। वहीं बुजुर्ग भी सुबह जल्दी मतदान करने के लिए पहुंचे।

मतदान के लाइव नजारे

सुबह 7 बजे आर्य कन्या स्कूल पहुंचे तो यहां युवाओं से ज्यादा बुजुर्ग वोट देने के लिए पहुंचे। गुलाबी ठंड के बीच 78 वर्षीय गंगा देवी सुबह 7 बजे मतदान करने पहुंच गई। वहीं 76 वर्षीय बाबूलाल सैनी भी वोट देने के लिए पहुंचे, उनका कहना है कि वे हर बार की तरह इस बार भी मतदान करने के बाद सभी काम करेंगे।

कई मतदान केन्द्रों को सजाया भी

अलवर में कुछ मतदान केन्द्रों पर सजावट भी की गई है। इन मतदान केन्द्रों पर रंगोली बनाई गई है। इसके अलावा यहां सफाई का भी खासा ध्यान रखा जा रहा है। मतदान करने पहुंच रहे वोटर्स के लिए पानी की व्यवस्था भी की गई है।

मैसेज से पता करें बूथ का

इस बार वार्डों का पुर्नसीमांकन होने के बाद कई मतदाता अपने वार्ड को लेकर असमंजस में है। लेकिन इसके लिए निर्वाचन आयोग की ओर से व्यवस्था की गई है। मतदाता एसएमएस के जरिए बूथ, भाग संख्या, क्रम संख्या पता कर सकते हैं।
इसके लिए आपको Sec Voter लिखकार स्पेस देना है आपका वोटर आईडी नम्बर 7065051222 पर एसएमएस भेजें। आपको एक मैसेज के जरिए जानकारी मिल जाएगी।

Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned