पंचायत चुनाव को लेकर सामने आई बड़ी खबर, बैठक के बाद पुलिस- प्रशासन ने शुरू किया यह काम

राजस्थान में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है, बैठक के बाद चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं

By: Lubhavan

Published: 12 Sep 2020, 10:21 AM IST

अलवर. जिले में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने चुनाीव इंतजामों की रूपरेखा तैयार करना शुरू कर दिया है। साथ ही शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों के चिह्निकरण का काम भी किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी थानाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लाइसेंसी हथियार थानों में जमा करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पाबंद करने तथा संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने जिले के सभी एएसपी, डीएसपी और थानाधिकारियों की बैठक भी बुलाई है।

भवन अधिग्रहित किए-

अलवर. जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) आनन्दी ने पंचायत आम चुनाव सितम्बर-अक्टूबर 2020 के लिए भवनों का अधिग्रहण किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि प्रताप ऑडिटोरियम अलवर को 14 सितम्बर से 4 अक्टूबर के लिए भवन व सम्पूर्ण परिसर, कला भारती ऑडिटोरियम व जैन बीएड महाविद्यालय अलवर को 20 व 21 सितम्बर, 25 व 26 सितम्बर, 29 व 30 सितम्बर एवं 3 व 4 अक्टूबर 2020 के लिए भवन व सम्पूर्ण परिसर एवं 8 कक्ष का अधिग्रहण किया है।
इसी तरह महावर ऑडिटोरियम अलवर को 25 व 26 सितम्बर, 29 व 30 सितम्बर, 3 व 4 अक्टूबर के लिए भवन व सम्पूर्ण परिसर एवं 6 कक्ष तथा आर्य कन्या महाविद्यालय अलवर को 29 व 30 सितम्बर के लिए भवन व सम्पूर्ण परिसर एवं 6 कक्ष का अधिग्रहण किया है।

चुनावी तैयारी शुरू

पंचायत चुनाव को लेकर जिला पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सभी थानाधिकारियों को लाइसेंसी हथियारों को जमा करने, आपराधिक तत्वों की पाबंदी, संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों के चिह्निकरण के निर्देश दिए गए हैं। चुनावी इंतजामों को लेकर शनिवार को क्राइम मीटिंग भी बुलाई गई है।

- श्रीमनलाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अलवर।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned