Valentines Day पर अपनी प्रेमिका को शॉपिंग करा रहा था राजस्थान व हरियाणा का मोस्ट वांटेड बदमाश, पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में धर-दबौचा

दिल्ली के कनॉट पैलेस में प्रेमिका को शॉपिंग कराते वक्त पुलिस ने मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

 

अलवर. 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े साथ वक्त बिताते हैं। वे इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं। लेकिन राजस्थान पुलिस के मोस्ट वांटेड अपराधी के लिए वैलेंटाइन डे अच्छा नहीं रहा। हरियाणा व राजस्थान पुलिस में आतंक का पर्याय बन चुका यह अपराधी अपनी प्रेमिका को वैलेंटाइन डे की शॉपिंग करा रहा था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। देनों राज्यों का वांछित अपराधी विक्रांत यादव उर्फ लाला को दिल्ली के कनॉट पैलेस से गिरफ्तार कर लिया। अपराधी के खिलाफ राजस्थान व हरियाणा राज्य के थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, चौथ वसूली, मारपीट जैसे 8 मामले दर्ज हैं। अपराधी पर राजस्थान पुलिस ने 20 हजार व हरियाणा पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है।

यह बदमाश बहरोड़ से बसपा प्रत्याशी जसराम हत्याकांड व गोकलपुर डेयरी में आगजनी व फायरिंग का मुख्य आरोपी है। जिसका वारदात के बाद से ही टीम पीछा कर रही थी और इसको दिल्ली के कनॉट प्लेस में अपनी महिला मित्र के साथ वैलेंटाइन डे की शॉपिंग करते समय पकड़ा गया। इसके द्वारा गोकलपुर डेयरी पर फायरिंग की घटना करने के बाद बहरोड़ व आसपास के इलाके में आमजन में भय व्याप्त हुआ और विक्रम उर्फ लादेन एवं विक्रांत उर्फ लाला ने ट्रांसपोर्ट कंपनी, ट्रेवल्स कंपनी एवं बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से करीब 1 करोड रुपए की वसूली हेतु धमकी देना शुरू कर दी थी और पैसे नहीं देने पर फायरिंग व आगजनी जैसी घटना करते थे।


इस तरह करता था वारदात

बदमाश विक्रांत उर्फ लाला एवं विक्रम उर्फ लादेन बहरोड़ व आसपास के क्षेत्र में धनाढ्य लोगों की पहचान कर उनको मोबाइल फोन से व्हाट्सएप कॉलिंग कर फिरौती मांगते थे और धमकी देने के बाद मोबाइल फोन व नंबर को बदलते रहते थे। जिस कारण ये संतुष्ट था कि पुलिस उसे पकड़ नहीं सकती। शातिर विक्रांत अपनी पहचान छुपाने के लिए ट्रेन एवं प्राइवेट साधन से विभिन्न राज्यों दिल्ली, हरियाणा,पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व राजस्थान में छुपकर फरारी काटता था। एक बार अपने परिचित लोगों से बात कर मोबाइल फोन नंबर बदलता रहता था और हथियार की खरीद के लिए व अन्य राज्यों के बदमाशों से संपर्क कर हथियार अपनी गैंग के लोगों को उपलब्ध कराता था एवं उपयोग में लेता था। इसी के साथ सोशल मीडिया, फेसबुक,व्हाट्सएप इत्यादि के माध्यम से पढऩे वाले नाबालिग बच्चों को अपराध की दुनिया में जाने के लिए उकसाने का काम सोशल मीडिया के माध्यम से करता था। जिस पर वर्तमान में पुलिस का शिकंजा बढऩे व लगातार दबिश के कारण विक्रांत राजस्थान व हरियाणा राज्य का क्षेत्र छोड़कर अपने परिचित के जरिए दिल्ली में छुपकर रहने लगा था।

मुलजिम विक्रांत उर्फ लाला अपने दोस्त विक्रम उर्फ लादेन को फेसबुक पर हथियारों के साथ अपने आकर्षक हीरो की छवि वाले फोटो डालने के लिए प्रेरित करता था। जिससे प्रभावित होकर नए जवान लड़के उसे फेसबुक फ्रेंड बनाकर उससे मिलते थे। तथा वह अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए उन लड़कों से हफ्ता वसूली कराने हेतु व्यापारियों तथा विभिन्न प्रतिष्ठानों के लोगों में भय पैदा करने के लिए उन्हें हथियार देकर फायरिंग,तोडफ़ोड़ व आगजनी की घटनाएं करवाता था। नवयुवक विक्रांत व लादेन की इस चाल को समझ पाते इससे पूर्व नवयुवक अपराधिक प्रकरण में फंस जाते और उनको छोड़कर अन्य लड़कों को संपर्क में लेकर पुण इसी प्रकार की वारदात करवाता रहता था। तथा स्वयं फेसबुक,व्हाट्सएप से ही उनसे संपर्क साधता और उन पर अपना प्रभाव एवं एक बार फिर जिस लड़के को काम में लेता उसे पुण संपर्क नहीं करता। विक्रांत अपराध करने के लिए खुद कभी सामने नहीं आता था और नवयुवक लड़कों से वारदात कराता था ताकि वह अपराधिक प्रकरणों में फंस जाए और हमेशा मेरे साथ जुड़कर मेरे कहे अनुसार काम करते रहे।

पत्रकारों से बातचीत में भिवाड़ी एसपी डॉ अमनदीप सिंह ने कहा कि जो बदमाश परेशान कर रहे थे। उनको पकड़ लिया गया है। पहले भी आमजन को कहा गया था अगर किसी भी प्रकार से कोई परेशान करता है तो उनकी तुरन्त सूचना पुलिस को दे ताकि उस पर कार्यवाही की जा सके। इसी के साथ पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्य से लोगो मे पुलिस के प्रति विश्वास बना है। और इस कार्य मे विशेष योगदान वाले 4 कॉन्स्टेबल के बारे में मुख्यालय को पत्र लिख प्रोत्साहित व रिगार्ड दिलाने का काम किया जाएगा।

Valentine's Day
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned