राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती : अलवर में 53 परीक्षा केन्द्रों पर एक लाख 20 हजार अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती : अलवर में 53 परीक्षा केन्द्रों पर एक लाख 20 हजार अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

Prem Pathak | Publish: Jul, 14 2018 11:11:59 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में एक लाख 20 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

अलवर. जिले में शनिवार व रविवार को जिले में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2018 का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिलेभर में 53 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केन्द्रों पर लगभग 1 लाख 20 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इन केन्द्रों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे व दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा होगी। परीक्षा के चलते अलवर जिले में दोनों दिन सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। परीक्षा के दौरान नकल आदि रोकने के लिए पुलिस की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं।

जिले के 13 जगहों पर सुपरवाइजर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। शहर कोतवाली, एनईबी व शिवाजी पार्क, एमआईए, अरावली विहार, सदर क्षेत्र, मालाखेड़ा, किशनगढ़बास, खैरथल, बहरोड़ व बानसूर में दो-दो अधिकारी लगाए गए हैं। परीक्षा के चलते रेलवे व रोडवेज की तरफ से अतिरिक्त ट्रेन व बसों की व्यवस्था भी की गई है। परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों का आने जाने का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हो गया। शुक्रवार को जयपुर की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ रही। वहीं अलवर बस स्टैण्ड पर टिकट बुक कराने के लिए बड़ी संख्या में युवा लाइन में खड़े नजर आए। परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए पुलिस की तरफ से सभी परीक्षा केंद्रों, शहर के प्रमुख चौराहों व मार्गों पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

परीक्षा केन्द्रों पर लगाए जैमर

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 14 व 15 जुलाई को आयोजित परीक्षा के लिए बहरोड़ क्षेत्र मे परीक्षा केन्द्रों पर शुक्रवार को जैमर लगाने के साथ सीटिंग व्यवस्था पूरी कर ली गई। पुलिस उप अधीक्षक जनेश तंवर के अनुसार क्षेत्र मे 9 परीक्षा केन्द्रों पर 5184 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारिया पूरी कर ली गई है। परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगा दिए गए हैं, जिससे वहां पर मोबाइल नेटवर्क काम नहीं कर पाएगा। जिसको लगाकर टेस्टिंग कर ली गई है। इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों पर तैनात रहने वाले अधिकारियों व जाब्ता की ड्यूटी भी तय कर दी गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned