scriptराजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: अलवर जिले के इतने लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल | Rajasthan Police Constable Exam Latest News Update | Patrika News

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: अलवर जिले के इतने लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

locationअलवरPublished: Nov 05, 2020 09:59:45 am

Submitted by:

Lubhavan

Rajasthan Police Constabloe Bharti परीक्षा 6, 7 और 8 तारीख को आयोजित होगी, इसमें लाखों अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

Rajasthan Police Constable Exam Latest News Update

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: अलवर जिले के इतने लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

अलवर. Rajasthan Police Constabloe Bharti: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में अलवर जिले में करीब 1 लाख 19 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। अलवर और भिवाड़ी जिला पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है।अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) शिवलाल बैरवा ने बताया कि 6, 7 और 8 नवंबर को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा में अलवर और भिवाड़ी पुलिस जिले में 1 लाख 18 हजार 924 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए अलवर और भिवाड़ी पुलिस जिले में कुल 37 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 19 परीक्षा केंद्र अलवर शहर में तथा शेष 18 परीक्षा केंद्र भिवाड़ी पुलिस जिले के बानसूर, बहरोड़, किशनगढ़बास और नीमराणा में बनाए गए हैं। परीक्षा का आयोजन दो पारियों में सुबह 9 से 11 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।
प्रत्येक पारी में करीब 19 हजार 800 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। जिले में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला पुलिस की ओर से माकूल इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा के दौरान शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार को बैठक ली गई। साथ ही रोडवेज प्रशासन को भी अभ्यर्थियों का डेटा उपलब्ध कराया गया है। ताकि अभ्यर्थियों के आने जाने के लिए रोडवेज बसों की पर्याप्त व्यवस्था की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो