scriptपुलिस की होली का मुहूूर्त 3 मार्च को, आपकी होली सुरक्षित रखने की रहेगी जिम्मेदारी | Rajasthan Police will celebrate holi on 3 march | Patrika News

पुलिस की होली का मुहूूर्त 3 मार्च को, आपकी होली सुरक्षित रखने की रहेगी जिम्मेदारी

locationअलवरPublished: Mar 02, 2018 08:33:31 am

Submitted by:

Prem Pathak

आपकी होली सुरक्षित रहे, इसलिए पुलिसकर्मी 3 मार्च को होली मनाएंगे।

Rajasthan Police will celebrate holi on 3 march
रंगों का त्योहार होली जिलेभर में दो मार्च को मनाया जाएगा, लेकिन पुलिसकर्मियों की होली का शुभ मुहूर्त इसके एक दिन बाद यानि भाईदूज को रहेगा। दरअसल, आमजन की होली को सौम्य व शांतिप्रिय बनाने के लिए पुलिसकर्मी रंगों के त्योहार होली पर ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इस दौरान उनकी ड्यूटी आमदिनों से भी ज्यादा सख्त रहेगी। आमजन की होली के शांतिपूर्वक निपटने के बाद अगले दिन यानि भाईदूज को पुलिसकर्मियों की होली मनेगी। इस दिन पुलिसकर्मी रंगों से सराबोर होकर एक-दूसरे को गुलाल लगाएंगे। इस दौरान भी आमजन की सुविधा-असुविधा का ख्याल रखा जाएगा। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वैसे तो आमजन की होली में ही पुलिस की होली है। फिर भी सालभर के इस त्योहार को पुलिसकर्मी अगले दिन पुलिस लाइन में मनाएंगे। इस दौरान फूलों की होली खेली जाएगी।
रोडवेजकर्मियों की होली भी बसों में मनेगी

पुलिस की भांति ही रोडवेज कर्मियों की होली रहेगी। होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज बसों का संचालन जारी रहने से ज्यादातर रोडवेजकर्मियों की होली बसों में ही मनेगी। रोडवेज के अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक के अनुसार हर साल की भांति इस साल भी रोडवेजकर्मी पहले ड्यूटी और उसके बाद होली मनाएंगे।
आपकी होली रहे सुरक्षित, इसलिए एक दिन बाद होली

पुलिसकर्मी होली के दिन ड्यूटी पर रहेंगे। होली के दिन काफी हुड़दंग होते हैं, इसलिए पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही महिला स्कवॉयड भी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ न हो इसलिए स्कूटी पर गस्त करेंगी। पुलिसकर्मियों की होली 3 मार्च को मनाई जाएगी। अलवर में होली को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से काफी तैयारियां की गई है। होली को गस्त करने के बाद पुलिस प्रशासन अगले दिन होली की धूम मचाएंगे। होली को गस्त करने के बाद पुलिस प्रशासन अगले दिन होली की धूम मचाएंगे। आपकी होली सुरक्षित रहे इसलिए पुलिसकर्मी एक दिन बाद ही होली खेलते हैं। पुलिस कांस्टेबल व अन्य टीमें गली-गली में होली के दिन पेट्रोलिंग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो