scriptराजस्थान में जारी रहेगा सर्दी का सितम, नश्तर की चुभ रही सर्द हवाएं, फसलों पर पड़ेगा यह असर | Rajasthan Weather Forecast Of Next 15 Days | Patrika News

राजस्थान में जारी रहेगा सर्दी का सितम, नश्तर की चुभ रही सर्द हवाएं, फसलों पर पड़ेगा यह असर

locationअलवरPublished: Dec 18, 2019 05:13:36 pm

Submitted by:

Lubhavan

प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। सर्द हवाएं नश्तर की चुभ रही है। हवाओं और सूखी सर्दी से किसान को नुकसान की संभावना है।

Rajasthan Weather Forecast Of Next 15 Days

राजस्थान में जारी रहेगा सर्दी का सितम, नश्तर की चुभ रही सर्द हवाएं, फसलों पर पड़ेगा यह असर

अलवर. राजस्थान में अब सर्द हवाएं नश्तर सी चुभ रही है। कई दिनों से सर्दी के बढऩे का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। दिन भर चली सर्द हवाएं नश्तर की तरह लगती रही। शाम को सर्द हवाएं और तेज चलने लगी जिससे तापमान में और कमी आ गई। इस दिन अधिकतम तापमान कल की अपेक्षा में और कम रहा। मंगलवार को सर्दी के प्रभाव के चलते तापमान 14.5 डिग्री तक ही सिमट गया। इसी प्रकार रात को न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री ही रहा। अलवर जिले में सर्द हवाओं के चलने से लोग जगह-जगह अलाव तापते हुए नजर आए। वहीं बुधवार शाम तापमान 16 डिग्री पर रहा। सुबह अधिक सर्दी रहने की वजह से तापमान 9 डिग्री पर था।
इस सर्द मौसम के चलते रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या बहुत कम हो गई है। दिन में सर्दी बढऩे के कारण बाजार में भी अन्य दिनों की अपेक्षा में रौनक कम रही।
जारी रहेगा सर्दी का सितम

मौसम विभाग के अनुसार सर्दी का सितम प्रदेश में जारी रहेगा। गुरुवार को हालांकि सर्दी से मामूली राहत मिलने की संभावना है, लेकिन तापमान में अधिक गिरावट नहीं आएगी। शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। इसके बाद 2-3 सर्द हवाओं से कुछ राहत मिलेगी।
किसानों की बढ़ी चिंता

पिछले वर्ष की तुलना में इस बार सर्दी अधिक रही। बीते वर्ष इस दिन अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री था। इस वर्ष सर्दी अधिक पडऩे के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई है। किसानों का कहना है कि यदि सर्दी इस तरह ज्यादा रही तो इसका नुकसान सरसों की फसल को अधिक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो