scriptअलवर में इस तरह गैस चोरी कर रहे थे डिलीवरी मैन, अब रसद विभाग करेगा कार्रवाई | ration department will take action against illegal dumping yards | Patrika News

अलवर में इस तरह गैस चोरी कर रहे थे डिलीवरी मैन, अब रसद विभाग करेगा कार्रवाई

locationअलवरPublished: Jan 17, 2018 05:39:24 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर में रोक के बावजूद शहर में अवैध डम्पिंग यार्ड बने है, सिलेण्डरों को सड़क किनारे रख बेच रही है गैस एजेन्सियां।

ration department will take action against illegal dumping yards
अलवर. शहर में सार्वजनिक स्थलों पर बने गैस एजेन्सियों के अवैध डम्पिंग यार्ड (प्वाइंट) के खिलाफ अब रसद विभाग व गैस कम्पनियों की संयुक्त टीम कार्रवाई करेगी। टीम को शहर में जहां भी सड़क किनारे सिलेण्डर रखे मिलेंगे, उन्हें जब्त किया जाएगा। साथ ही संबंधित गैस एजेन्सी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गैस कम्पनियों की जिला समन्वयक एवं इंडियन ऑयल की विक्रय अधिकारी शिखा आहूजा ने बताया कि सरकार की रोक के बावजूद शहर में अवैध डम्पिंग यार्ड की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इनकी रोकथाम के लिए जल्द ही रसद विभाग व गैस कम्पनी के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम गठित की जाएगी, जो शहर में सार्वजनिक स्थलों पर बने अवैध डम्पिंग यार्डों की जांच कर कार्रवाई करेगी।
चेताने के बाद भी नहीं बदले हालात

नियमों को ताक पर रखकर खुले अवैध डम्पिंग यार्डों के खिलाफ रसद विभाग की कार्रवाई के चेतावनी के बाद भी शहर में हालात नहीं बदले हैं। इसके विपरीत इन डम्पिंग यार्ड पर अवैध रिफलिंग का खेल भी चल निकला है। करीब पांच दिन पहले साउथ वेस्ट ब्लॉक में बने एेसे ही एक अवैध डम्पिंग यार्ड पर सिलेण्डरों से बांसुरी लगाकर गैस निकालते एक गैस कम्पनी के कर्मचारी को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। लोगों को देख कर्मचारी व उसका साथी कांटा व सिलेण्डरों को मौके पर छोड़ भाग निकले।
हो चुके हैं हादसे

सार्वजनिक स्थलों पर गैस सिलेण्डरों के उपयोग व डम्पिंग यार्ड से पूर्व में कई हादसे हो चुके हैं। कुछ माह पहले ट्रांसपोर्ट नगर में सिलेण्डर फटने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। इससे पहले केडलगंज में सिलेण्डर फटने से दो दुकानों के परखच्चे उड़ गए। इससे पहले भी सिलेण्डर फटने से कई दुघर्टनाएं हो चुकी हैं।
जल्द होगी कार्रवाई

शहर में जितने भी डम्पिंग प्वाइंट बने हैं, वे सभी अवैध हैं। इनके खिलाफ जल्द ही संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की जाएगी।
शिखा आहूजा, जिला समन्वयक एवं विक्रय अधिकारी इंडियन ऑयल अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो