अलवर में 16 अक्टूबर को फिर होगी रीट परीक्षा, 600 अभ्यर्थी बैठेंगे, जानिए प्रवेश पत्र और परीक्षा का समय

अलवर में 16 अक्टूबर को रीट परीक्षा फिर से होगी। 26 सितम्बर को मांढ़ण कस्बे के ढीकवाड़ गांव के कमला देवी महाविद्यालय के 600 अभ्यर्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं होगी। उनके लिए अलग से परीक्षा कराई जा रही है।

By: Lubhavan

Published: 08 Oct 2021, 09:04 PM IST

अलवर. REET Exam: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अलवर जिले के कमला देवी महाविद्यालय, दीखवाड मांढ़ण परीक्षा केंद्र के 600 परीक्षार्थियों की स्तर द्वितीय की रीट परीक्षा 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी । इस परीक्षा के लिए अलवर शहर में दो परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं ।

राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्वयक डॉ डी पी जारोली ने बताया कि अब यह परीक्षा अलवर शहर के राजकीय बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एसएमडी, मोती डूंगरी और राजकीय यशवंत सीनियर सेकेंडरी, घोड़ा फेर चौराहे के पास अलवर में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा प्रथम पारी में प्रातः 10:00 से 12:30 के सत्र में आयोजित होगी । इस परीक्षा के लिये नए प्रवेश पत्र रीट की वेबसाइट पर 10 अक्टूबर को अपलोड किए जाएंगे। पुराने प्रवेश पत्र से परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।

26 सितम्बर को अभ्यर्थियों ने नहीं दी थी परीक्षा

रीट परीक्षा के दौरान मांढ़ण कस्बे के ढीकवाड़ गांव के कमला देवी महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर सुबह की पारी में रीट का प्रश्न पत्र आधा घंटा देरी होने के कारण अभ्यर्थियों ने हंगामा किया था और परीक्षा केंद्र से बाहर आ गए। परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र के अधिकारियों पर प्रश्न पत्र लीक करा कुछ अभ्यर्थियों को एक अलग कमरे में नकल करवाने का आरोप लगा परीक्षा नहीं दी थी।

परीक्षार्थियों का आरोप था कि परीक्षा केंद्र के कमरा नंबर तीन पर अध्यापक कुछ परीक्षार्थियों को नकल करा रहे हैं। कमरे में रीट से जुड़ी गाइड भी मिली। उक्त कमरे में परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों को पहले ही ओएमआर शीट भरकर दे दी गई थी। जब्कि अन्य कक्षों में परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद भी प्रश्न पत्र नहीं पहुंचा था। प्रश्न पत्र नहीं मिलने के कारण परीक्षार्थी केंद्र के बाहर आकर हंगामा करने लगे। परीक्षा केंद्र पर पहली पारी में 600 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी थी।

REEt 2021
Lubhavan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned