scriptअलवर में आचार संहिता लगने के बाद भी खुलेआम हो रहा है सरकार का प्रचार, जानिए कहां कहां उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां | roadways bus promoting governments achievements in alwar | Patrika News

अलवर में आचार संहिता लगने के बाद भी खुलेआम हो रहा है सरकार का प्रचार, जानिए कहां कहां उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां

locationअलवरPublished: Jan 16, 2018 02:46:07 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

राज्य में उपचुनावों के लिए अलवर, अजमेर, व मांडलगढ़ में आचार संहिता लग चुकी है लेकिन इसके बावजूद यहां रोडवेज बसों पर सरकारी उपलब्धियों के पोस्टर लगे है

roadways bus promoting governments achievements in alwar
अलवर. लोकसभा उपचुनाव का अलवर में घमासान शुरू हो चुका है। चुनाव को लेकर नामांकन व नाम वापिसी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। वहीं, अलवर में आदर्श आचार संहिता के बावजूद रोडवेज बसें सरकार का प्रचार करने में लगी हुई है।
रोडवेज बसों पर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के बड़े-बड़े स्टीकर चिपके हुए हैं। इन पर मोटे-मोटे अक्षरों में सरकार की उपलब्धियां लिखी हुई है। इतना ही नहीं बसों पर ‘सोच नई-काम कई’ सहित मुख्यमंत्री का फोटो भी लगा हुआ है। जबकि नियमानुसार आदर्श आचार संहिता में सरकार की किसी भी योजना एवं उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार नहीं किया जा सकता।
जिम्मेदारों का नहीं ध्यान

रोडवेज बसों पर चस्पा सरकार की उपलब्धियों वाले पोस्टर को हटाने के लिए अब तक जिम्मेदार अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। रोडवेज बसों पर चस्पा ‘10 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर सहित अन्य जानकारियां हैं। जानकारों की मानें तो आचार संहिता लागू होने के साथ ही इसे हटा देना चाहिए था। अब तक नहीं हटना आचार संहिता का उल्लंघन है।
दोनों आगार की बसों से नहीं हटाए स्टीकर

अलवर में रोडवेज के दोनों आगार की बसों पर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के स्टीकर लगे हुए हैं। आचार संहिता के बाद इन्हें बसों से हटाने या मिटाने की किसी ने जहमत नहीं उठाई। कई बसों पर दोनों ओर ये स्टीकर चिपके हुए हैं। यह बसें अलवर सहित पूरे जिले अथवा यूं कहें कि दूसरे जिलों तक जाती है। इससे सरकार का बैठे-बिठाए प्रचार मिल रहा है।
कुछ बसों से सरकार की उपलब्धियों के स्टीकर हटवा दिए गए हैं। कुछ बसों पर अब भी स्टीकर रह गए हैं, जिन्हें मंगलवार तक हटवा दिया जाएगा।
मनोहरलाल शर्मा, मुख्य प्रबंधक अलवर आगार।

सरकार आचार संहिता का लगातार उल्लंघन कर रही है। रोडवेज बसों से स्टीकर सरकार को फायदा पहुंचाने के लिए नहीं हटाए गए हैं। इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की जाएगी।
टीकाराम जूली, जिलाध्यक्ष कांग्रेस अलवर।
यदि रोडवेज बसों पर सरकार की योजनाओं के स्टीकर लगे हुए हैं। तो इसे दिखवाकर हटवाया जाएगा।
महेन्द्र मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो