अजबगढ़ रेंज में झाडिय़ों में मिला बघेरे का क्षत-विक्षत शव

अलवर. सरिस्का की अजबगढ़ रेंज के नाका गोलाकाबास की बीट जाटवाना के वनखंड घिरोड़ा में सरसामाता मंदिर के पास पहाड़ी में गश्त के दौरान वनकर्मियों को सघन थोर व बेर की झाडिय़ों के बीच फंसी हालत में एक उम्रदराज बघेरे का क्षत-विक्षत शव मिला।

By: Prem Pathak

Published: 13 Nov 2020, 12:01 AM IST

अलवर. सरिस्का की अजबगढ़ रेंज के नाका गोलाकाबास की बीट जाटवाना के वनखंड घिरोड़ा में सरसामाता मंदिर के पास पहाड़ी में गश्त के दौरान वनकर्मियों को सघन थोर व बेर की झाडिय़ों के बीच फंसी हालत में एक उम्रदराज बघेरे का क्षत-विक्षत शव मिला। सूचना मिलने पर क्षेत्रीय वन अधिकारी अजबगढ़ मौके पहुंचे।

क्षेत्रीय वन अधिकारी अजबगढ़ ने बताया कि बघेरे का शव दो-तीन दिन पुराना है और शव क्षत-विक्षत होने के कारण उसमें कीड़े लगे हुए थे। मृत बघेरे के शरीर पर संदिग्ध चोट व हमले के निशान नहीं मिले हैं। आसपास के क्षेत्र की तलाशी लेने पर हमले के साक्ष्य नहीं मिले हैं। बघेरे की मृत्यु प्रथमदृष्टया प्राकृतिक कारणों से होना प्रतीत होता है। बाद में इस घटना की सूचना डीएफओ वन्यजीव जयपुर को दी गई। डीएफओ के निर्देशानुसार बघेरे के शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई के लिए रेंज कार्यालय अजबगढ़ लाकर मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करा घटना स्थल के जीपीएस लिया गया। मौके पर फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कर शव का अंतिम संस्कार किया गया।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned