सरिस्का में लगातार दूसरे दिन एक हजार से ज्यादा पर्यटक पहुंचे

मानसून के बाद सरिस्का टाइगर रिजर्व खुलने के बाद रविवार को लगातार दूसरे दिन एक हजार से ज्यादा पर्यटकों को प्रवेश दिया गया। पर्यटकों को बाघ एसटी-21 की साइटिंग भी हुई।

By: Prem Pathak

Published: 04 Oct 2021, 12:53 AM IST

अलवर. मानसून के बाद सरिस्का टाइगर रिजर्व खुलने के बाद रविवार को लगातार दूसरे दिन एक हजार से ज्यादा पर्यटकों को प्रवेश दिया गया। पर्यटकों को बाघ एसटी-21 की साइटिंग भी हुई।

सरिस्का में सदर गेट, टहला गेट एवं बाला किला बफर जोन में सुबह व शाम के समय 98 से ज्यादा जिप्सी एवं 28 केंटर में 1037 से ज्यादा पर्यटकों को सरिस्का में भ्रमण के लिए प्रवेश दिया गया। भ्रमण के दौरान पर्यटकों को सरिस्का में बाघ एसटी-21 की साइटिंग हुई। बाघ को देख पर्यटक आनंदित हुए। इससे पूर्व शनिवार को भी सरिस्का में एक हजार से ज्यादा पर्यटक भ्रमण को पहुंचे और उन्हें एक दिन में अलग-अलग स्थानों पर 5 बाघों के दर्शन हुए। शुक्रवार को पार्क खुलने के पहले दिन 286 पर्यटकों को प्रवेश दिया गया।

वनकर्मियों ने दिया इमानदारी का परिचय

सरिस्का में रविवार को घूमने आए एक पर्यटक का केंटर में भ्रमण के दौरान पर्स गिर गया। पर्यटक का पर्स वनकर्मी को मिला। इस पर वनकर्मी ने पर्यटक को पर्स वापस लौटाकर इमानदारी का परिचय दिया। पर्यटक ने पर्स लौटाने पर वनकर्मी का धन्यवाद किया और सरिस्का कर्मियों में इमानदारी की प्रशंसा की।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned