scriptभैंस और कुल्हाड़ी लेकर जबरदस्ती सरिस्का में घुसने का प्रयास कर रही था अपराधी, किया गया गिरफ्तार | sariska national park men arrested while entering in sariska illegaly | Patrika News

भैंस और कुल्हाड़ी लेकर जबरदस्ती सरिस्का में घुसने का प्रयास कर रही था अपराधी, किया गया गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Jul 02, 2019 06:02:02 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

sariska national park : सरिस्का में जबरदस्ती घुसने का प्रयास कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

sariska national park men arrested while entering in sariska illegaly

भैंस और कुल्हाड़ी लेकर जबरदस्ती सरिस्का में घुसने का प्रयास कर रही था अपराधी, किया गया गिरफ्तार

अलवर. Sariska national park : सरिस्का प्रशासन ( Sariska ) ने सोमवार को कलाकडी के जंगल में भैंसों, कुल्हाड़ी आदि धारदार हथियारों के साथ जबरन घुसने का प्रयास करते एक आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है।
( Sariska National Park ) सरिस्का के डीएफओ सेढूराम यादव ने बताया कि अकबरपुर रेंज स्थित कलाकडी जंगल में जयराम गुर्जर भैंसों व कुल्हाड़ी आदि हथियारों के साथ जबरन घुसने का प्रयास कर रहा था। वनकर्मियों के मना करने पर भी वह नहीं माना और झगड़े पर उतारू हो गया। वनकर्मियों की मनाही के बाद भी जबरन सरिस्का में प्रवेश करने पर जयराम गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपी आदतन अपराधी है, वह वर्ष 2017 में भी सरिस्का स्थित उमरी गांव में जबरन घुस गया था, जिसे बाद में बाहर निकालने के दौरान सरिस्का में कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।
उस दौरान आदतन अपराधी ने उमरी में झोपड़ी बनाकर अतिक्रमण कर लिया था, जिसे बाद में पुलिस के सहयोग से हटवाया गया। उन्होंने बताया आरोपी को पूर्व में मौजपुर रुंध में बसाया जा चुका है, लेकिन वह हर बार बारिश के मौसम में पशुओं के साथ सरिस्का में प्रवेश कर अवैध चराई व कानून व्यवस्था को भंग करने का अपराध करता है। यादव ने कहा कि गैर कानूनी तरीके से सरिस्का में प्रवेश करने का प्रयास करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो