scriptSariska National Park : पर्यटकों के लिए फिर से खुला सरिस्का नेशनल पार्क, ऑनलाइन भी करा सकते हैं बुकिंग | Sariska National Park Will Reopen Today For Tourists | Patrika News

Sariska National Park : पर्यटकों के लिए फिर से खुला सरिस्का नेशनल पार्क, ऑनलाइन भी करा सकते हैं बुकिंग

locationअलवरPublished: Oct 01, 2019 09:22:59 am

Submitted by:

Lubhavan

Sariska National Park : सरिस्का नेशनल पार्क पर्यटकों के लिए आज फिर से खुल रहा है।

Sariska National Park Will Reopen Today For Tourists

Sariska National Park : पर्यटकों के लिए आज से फिर खुलेगा सरिस्का नेशनल पार्क, ऑनलाइन भी करा सकते हैं बुकिंग

अलवर. Sariska National Park : सरिस्का बाघ परियोजना ( Sariska Tiger Reserve ) में मंगलवार को पार्क के सभी जोन में पर्यटकों का प्रवेश खुलने से एक बार फिर से पर्यटकों की रौनक लौटेगी। मानसून के दौरान तीन महीने तक सरिस्का पार्क में केवल कालीघाटी-पाण्डुपोल जोन खुला रहने के बाद पर्यटक अब सभी जोन में घूम सकेंगे।
( Sariska Tiger Reserve ) सरिस्का के कार्यवाहक डीएफओ मनफूल सिंह ने बताया कि पर्यटकों के स्वागत के लिए सरिस्का प्रशासन पूरी तरह तैयार है। एक अक्टूबर से सरिस्का के सभी जोन में पर्यटकों को प्रवेश दिया जा सकेगा। पर्यटकों की सुविधा के लिए पिछले दिनों ही नेचर गाइड को तीन दिन का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। सरिस्का पार्क में पर्यटकों का प्रवेश खुलने से जिले के होटल व्यवसाय की रौनक फिर से लौटने की संभावना है। सरिस्का बाघ परियोजना में बाघों के चलते देश-विदेश से हर रोज बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं।
ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू

सरिस्का पार्क खुलने के साथ ही पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है।

वन्यजीव सप्ताह भी आज से शुरू

सरिस्का में एक अक्टूबर से वन्यजीव सप्ताह शुरू होगा। इस दिन सुबह 6 से 10 बजे तक थानागाजी में रैली निकाली जाएगी। 2 अक्टूबर को सुबह 7 से 11 बजे तक अलग-अलग स्थानों पर स्वच्छ सरिस्का कार्यक्रम होगा। अलवर बफर रेंज में वन्यजीव गोष्ठी होगी। 3 अक्टूबर को सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक अलग-अलग स्कूलों में कक्षा 9 से 12 वीं के विद्यार्थियों की क्विज, निबंध प्रतियोगिता होगी। कक्षा 8 वीं के विद्यार्थियों की पोस्टर व निबंध प्रतियोगिता होगी। 7 अक्टूबर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो