अगर आपने बारात में बुक किया है निजी वाहन तो हो जाएं सावधान, आपको बीच रास्ते में मिल सकता है धोखा

अगर आपने बारात में बुक किया है निजी वाहन तो हो जाएं सावधान, आपको बीच रास्ते में मिल सकता है धोखा

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 22 2018 11:50:05 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अगर आपने बारात के लिए कोई निजी वाहन बुक किया है तो हो जाएं सावधान, आपको बीच रास्ते में उतार दिया जा सकता है।

चुनाव के चलते परिवहन विभाग ने अब तक 550 वाहनों का अधिग्रहण कर लिया है व उनको चुनाव कार्य में लगा दिया गया है। ऐसे में जिन लोगों के घरों में शादी है। उनकी परेशानी बढ़ गई है। उनको बारात लेकर जाने के लिए वाहन नहीं मिल रहे हैं। तो दूसरी तरफ शहर के ग्रामीण रूटों पर भी हालात खराब हैं। आगामी दिनों में यह परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि 1000 वाहनों का अधिग्रहण ओर किया जाएगा। चुनाव कार्य में पुलिस पार्टी को लाने व लेकर जाने, पोलिंग पार्टी, सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित अन्य कार्यों के लिए वाहनों की आवश्यकता होती है।

परिवहन विभाग की तरफ से 350 वाहन सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिए गए हैं। जबकि करीब 250 वाहनों का अधिग्रहण करके उनको पुलिस के लिए दिया गया है। इसमें 57 जीप, 63 बस, 50 ट्रक, 8 मिनी बस, 25 पिकअप, 61 बुलेरा सहित अन्य वाहन शामिल हैं। आगामी दिनों में करीब एक हजार वाहनों का ओर अधिग्रहण होना है। ऐसे में इन दिनों जिन लोगों के घर में शादी है उनको बारात लेकर जाने व अन्य कार्यों के लिए बस व जीप नहीं मिल सकेगी। ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा वाहन लेकर जाने का रिवाज है। बसंत पंचमी का मुख्य सावा है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। इसके अलावा के ग्रामीण रूटों पर लगे वाहनों की संख्या भी कम हो गई है। ऐसे में लोगों को आने जाने में खासी परेशानी आ रही है और लोग अपनी गाडिय़ों को कम ही इस्तेमाल में ले रहे हैं।

चल रही है अधिग्रहण प्रक्रिया

चुनाव के लिए वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। जरूरत के हिसाब से वाहनों को लगाया जा रहा है। स्कूल की बसों का अधिग्रहण नहीं किया गया है। पुलिस के लिए जो वाहन दिए गए हैं। उनका ज्यादा दिनों तक अधिग्रहण रहेगा। वैसे अन्य वाहनों को जल्दी फ्री कर दिया जाएगा।
भंवर लाल, आरटीओ, अलवर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned