scriptकनाडा में बैठे बदमाश के इशारे पर 50 लाख की फिरौती के लिए फायरिंग करने वाले दो शूटर सहित सात गिरफ्तार | Seven arrested including two shooters who fired for ransom of 50 lakhs | Patrika News

कनाडा में बैठे बदमाश के इशारे पर 50 लाख की फिरौती के लिए फायरिंग करने वाले दो शूटर सहित सात गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Oct 17, 2021 01:50:06 am

Submitted by:

Pradeep

एक पिस्टल व बाइक जब्त, फायरिंग की वारदात का 10 दिन मेंं खुलासा

कनाडा में बैठे बदमाश के इशारे पर 50 लाख की फिरौती के लिए फायरिंग करने वाले दो शूटर सहित सात गिरफ्तार

कनाडा में बैठे बदमाश के इशारे पर 50 लाख की फिरौती के लिए फायरिंग करने वाले दो शूटर सहित सात गिरफ्तार

अलवर. कनाड़ा में बैठे बदमाश के इशारे पर पचास लाख रुपए की फिरौती के लिए भिवाड़ी अलवर बायपास स्थित गायत्री सुपर मार्केट पर बीते सप्ताह अंधाधुंध फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने सात शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों में दो शार्प शूटर भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से एक पिस्टल व बाइक जब्त की है। कनाड़ा में बैठा बदमाश गोल्डी टेलीफोन से संपर्क में रहकर बदमाशों को वारदात के लिए वाहन, हथियार व रहने का ठिकाना उपलब्ध कराता है।
फूलबाग थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि भिवाड़ी थाना क्षेत्र में आरोपियों ने 7 अक्टूबर को अलवर बायपास स्थित गायत्री सुपर मार्केट पर अंधाधुंध फायरिंग कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने की घटना को अंजाम दिया था। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी अरुण माच्या के सुपरविजन, पुलिस उपाधीक्षक हरिराम कुमावत, फूलबाग थानाधिकारी व डीएसटी प्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में विशेष टीमों का गठन किया गया। डीएसटी तथा साइबर सैल टीम ने आरोपियों की ओर से काम में ली गई बाइक के आधार संभावित रास्तों पर उनका पीछा कर नाकाबंदी की। इस दौरान भिवाड़ी, धारूहेड़ा, तावडू़, एनएच-8, गुरुग्राम, केएमपी आदि स्थानों के सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी और घटनास्थल की साइबर सैल भिवाड़ी ने तकनीकी जांच की। जांच में वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान राजेंद्र उर्फ गदर, चिराग, अश्विनी के रूप में की। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त घटना के सूत्रधार राजेंद्र उर्फ गदर, चिराग है। जिन्होंने चांद गैंग के सदस्य यशपाल चौधरी के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले पुलिस ने शनिवार को आरोपी राजेंद्र उर्फ गदर पुत्र राधेश्याम राजावत निवासी अकबरपुर जिला अंबेडकर नगर यूपी हाल मकान नं. 56-बी गली नं.-09, चिराग पुत्र शेरसिंह जाटव निवासी मकान नं. 107 गली नं.-09 ए यादव एंकलेव विकासनगर उत्तम नगर थाना रनहोली नई दिल्ली-59, मनजीत पुत्र जगबीर जाट निवासी सुरखपुर पीएस झज्जर जिला झज्जर हरियाणा, दीपक पुत्र कर्मवीर जाट निवासी पातली थाना फरूखनगर जिला गुरुग्राम, यशपाल पुत्र वीरसिंह जाट निवासी मउ थाना पटोदी जिला गुरुग्राम हरियाणा (वर्तमान में टिल्लू हत्याकांड में गिरफ्तार), चांद उर्फ चांदराम पुत्र पृथ्वीसिंह गुर्जर निवासी मुंडनवास थाना कसौला जिला रेवाड़ी हरियाणा, हरवीर प्रधान पुत्र रमेश गुर्जर निवासी बार गुर्जर थाना खेडक़ी दौला गुरुग्राम हरियाणा को गिरफ्तार किया है।

ऐेसे दबोचा पुलिस ने
आरोपियों के मोबाइल नंबर, उनके छिपने की सूचना जुटाकर थानाधिकारी चौपानकी मुकेश कुमार के नेतृत्व में आधुनिक हथियारों से लैस जवानों की टीम पिलानी झुंझुंनू रवाना की गई। इससे पहले गठित टीम ने दिल्ली पहुंचकर दो दिन तक आरोपी राजेंद्र, चिराग व मनजीत की लोकेशन के आसपास के स्थानों पर रैकी की तथा गली व कॉलोनियों में पूछताछ व तलाश की तो सूचना मिली कि आरोपी पिलानी जिला झुंझुंनू में किसी मिलने वाले के साथ रुके हुए हैं। इस पर वृत चिड़ावा पुलिस उपाधीक्षक सुरेश जिला झुंझुंनू के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपियों के ठिकाने की सूचना संकलन कर व मुखबिर के बताए ठिकाने से आरोपियों राजेन्द्र उर्फ गदर, चिराग व मनजीत जाट को गिरफ्तार कर लिया। एक स्पेशल टीम को फरीदकोट पंजाब रवाना प्रोडक्शन पर यशपाल चौधरी को फरीदकोट जेल से गिरफ्तार कर लाए। दूसरी स्पेशल टीम ने फरूखनगर हरियाणा से अभियुक्त दीपक को दस्तयाब कर लाए।
भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने कहा कि फायरिंग कर 50 लाख रुपए की फिरौती की मांगने की घटना के दस दिन बाद दो शूटर सहित सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि कनाड़ा में बैठा बदमाश गोल्डी बदमाशों को इस तरह की वारदात को अंजाम देने के लिए टेलीफोन के जरिये वाहन, हथियार व रहने का ठिकाना उपलब्ध कराता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो