scriptsexual crime in alwar | मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला | Patrika News

मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला

. जिले के शहरी क्षेत्र स्थित एक बड़े सरकारी स्कूल में पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के दौरान सनसनीखेज मामला सामने आया है। 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 वर्षीय बालिका ने पुलिस टीम के सामने कहा कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ गलत हरकत की थी।

अलवर

Published: July 01, 2022 09:16:01 pm

अलवर. जिले के शहरी क्षेत्र स्थित एक बड़े सरकारी स्कूल में पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के दौरान सनसनीखेज मामला सामने आया है। 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 वर्षीय बालिका ने पुलिस टीम के सामने कहा कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ गलत हरकत की थी। जब उसने ये बात घरवालों को बताई तो उन्होंने मामले को दबा दिया। मामले में पुलिस स्वयं प्रसंज्ञान लेते हुए बालिका के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को निरुद्ध कर लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से स्कूल-कॉलेजों में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जा रही है। पुलिस टीम की मास्टर ट्रेनर कांस्टेबल हीरा बाई और महेश्वरी बुधवार को शहरी क्षेत्र के एक बड़े सरकारी स्कूल में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने गई। ट्रेनिंग के बाद बालिकाओं को गुड-टच बैड-टच के बारे में बताया गया। इसी दौरान डरी-सहमी बालिका ने महिला पुलिसकर्मियों को बताया कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ अश्लील हरकत की थी और उसे अश्लील वीडियो भी दिखाया था। जब उसने यह बात अपने घरवालों को बताई तो घरवालों ने कोई एक्शन नहीं लिया और बात को दबा दिया था।
मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला
मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला
पुलिस ने खुद किया मामला दर्ज : पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बालिका के बयान लिए। इसके बाद बालिका के परिजनों को बुलाया। सीडब्ल्यूसी के समक्ष उनकी काउंसलिंग कराई गई, लेकिन काउंसलिंग के दौरान भी परिजनों ने एफआइआर दर्ज कराने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने स्वयं प्रसंज्ञान लेकर बालिका के बयानों के आधार पर पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
मास्टर ट्रेनर को मिलेगा रिवार्ड : उक्त मामले का खुलासा करने पर पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग की मास्टर ट्रेनर महिला कांस्टेबल हीरा बाई और महेश्वरी को एडीजी (विजीलेंस) बीजू जॉर्ज जोसफ ने रिवार्ड देने को कहा है।
ई-मित्र की दुकान पर काम करता है आरोपी

बालिका के साथ जब यह घटना हुई थी तब उसकी उम्र करीब 8-9 साल थी। उस दौरान आरोपी हलवाई की दुकान पर काम करता था और अब वह ई-मित्र की दुकान पर काम करता है। जिसकी उम्र करीब 21-22 साल है। घटना के दौरान आरोपी नाबालिग था।
इस कारण पुलिस द्वारा आरोपी को निरुद्ध किया गया है।

अभिभावकों को अपने बच्चों की बातों को ध्यान पूर्वक सुनना चाहिए और उन पर विश्वास करना चाहिए। बच्चों के साथ फ्रेंडली माहौल रखें। ताकि बच्चा हर बात उनसे शेयर कर सके। यदि बच्चों की बातों को अनसुना किया जाता है तो वह उनके साथ घटित ऐसी गंभीर घटना से डिप्रेशन में भी आ सकते हैं।
- तेजस्वनी गौतम, एसपी, अलवर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलJammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणदिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पतालकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.