scriptजिलेभर में दिखा बंद का असर, जानिए हर कस्बे का हाल, कहां रहे कैसे हालात | SHUTDOWN EFFECT IN ALWAR DISTRICT | Patrika News

जिलेभर में दिखा बंद का असर, जानिए हर कस्बे का हाल, कहां रहे कैसे हालात

locationअलवरPublished: Apr 03, 2018 04:05:20 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर शहर सहित जिलेभर में बंद का असर देखने को मिला। अधिकांश जगहों पर बंद सर्मथकों ने उपद्रव मचाया।

SHUTDOWN EFFECT IN ALWAR DISTRICT
बहरोड कस्बे में बंद समर्थकों ने रैली निकालकर बाजार बंद कराया। बाद में उपखण्ड अधिकारी विकास राजपुरोहित को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। इससे पहले बंद समर्थकों की रैली गरीबनाथ छात्रावास से शुरू होकर बाजार होते हुए छात्रावास पर सम्पन्न हुई। बंद के दौरान मेडिकल की दुकानें खुली रही और कुछ देर बाद अन्य दुकानें भी खुल गई। शांति व्यवस्था में डीएसपी जनेश तंवर, थानाधिकारी महावीर सिंह शेखावत, एसआई रविन्द्र कविया, एसआई दामोदर सिंह गुर्जर तैनात रहे। रैली को कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव, डॉ. आरसी यादव,पार्षद प्रदीप कुमार, श्योताज ने समर्थन दिया।
बडऱ्ोद कस्बे में सोमवार को बंद समर्थकों ने रैली निकाली। रैली कस्बे के मुख्य मार्ग से होती हुई बस स्टैण्ड पर पहुंच कर सम्पन्न हुई। इसके बाद बहरोड़ एसडीएम को ज्ञापन देने के लिए रवाना हुए। इस दौरान एडवोकेट रामबाबू बसवाल, छोटेलाल बर्डोदिया, राजू बसवाल,गिर्राज बसवाक चेतन,राकेश मीणा मौजूद रहे।
रैणी. भारत बन्द के तहत कस्बे के रामपुरा रोड स्थित मैदान में बंद समर्थकों की बैठक हुई। बैठक के बाद बंद समर्थक के लोगों ने रैली निकाली। रैली रामपुरा रोड से कस्बे के मुख्य बाजारों में होते हुए तहसील कार्यालय पहुंची। जहां रैणी तहसीलदार को ज्ञापन सौपा। बंद शांतिपूर्ण माहौल रहा। इस मौके पर डीएसपी ताराचन्द जाट, तहसीलदार आकाश रंजन शर्मा, थानाप्रभारी बनवारी लाल सहित पुलिस जाब्ता मौजूद था। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी आईएएस आशीष मोदी भी रैणी पहुंचे। इस मौके पर सरपंच गब्बर सिंह मीना, कालूराम कानूनगो, बन्नाराम मीना,मंगलराम बैरवा, लखन मास्टर आदि मौजूद थे।
खेरली. कस्बे में सोमवार को बंद समर्थकों की ओर से रैली निकाल प्रदर्शन किया। रैली का आयोजन स्थानीय कठूमर रोड़ स्थित अगसेन सर्किल के पास से किया गया। रैली में बंद समर्थकों की ओर से व्यापारियों के साथ जोर आजमाईश की। पुलिस प्रशासन ने बल का प्रयोग करते हुए बंद समर्थकों को खदेड़ा। इस दौरान रैली में कुछ लोगों ने पुरानी अनाज मंड़ी स्थित दुकानों में जबरन घुसकर व्यापारियों के साथ मारपीट की तथा दुकान में तोडफ़ोड़ की। घटना की जानकारी मिलने पर थानाधिकारी उमेश बेनीवाल मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक तोडफ़ोड़ करने वाले लोग भाग गए। मारपीट में मंड़ी व्यापारी राकेश अग्रवाल (36) पुत्र मंगतीराम, पूर्व पार्षद मोहरसिंह सैनी (35) व घनश्याम सैनी को चोटें आई। घटना में घनश्याम सैनी का पैर टूट गया। जिसे एंबूलेंस की सहायता से राजकीय रैफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस प्रशासन ने बंद समर्थकों को खदेड़ा।
भिवाड़ी. भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को बंद समर्थकों ने रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान बंद समर्थकों ने बाजार बंद करने की अपील करते हुए दिखाई दिए। रैली समाप्त के बाद बाजार फिर से खुल गए।भिवाड़ी में सुबह रैली का आयोजन किया गया लेकिन रैली की बाद ही बाजार फि र से खुलने लगे। जिससे भिवाड़ी टपूकड़ा में भारत बंद असफल रहा।
कोटकासिम. कस्बे में सोमवार को भारत बन्द के समर्थन में किशनगढबास रोड़ स्थित अम्बेडकर भवन से सुबह करीब 9 बजे कोटकासिम बाजार को बंद करवाने के लिए बंद समर्थकों ने जबरन दुकानें बंद कराई गईं। इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही। भारत बंद के आह्वान के दौरान बाजार बंद कराने को लेकर कस्बे मेेंं बंद समर्थक और व्यापारी आपस में उलझ गए एवं कई स्थानो पर व्यापारी एवं बन्द समर्थको के बीच झड़प भी हुई।
तिजारा.भारत बंद के आह्वान पर तिजारा में सोमवार को रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। सुबह बंद समर्थक तिजारा के सार्वजनिक विश्राम गृह में एकत्रित हुए। इसके बाद लोग तिजारा के मुख्य मार्गो से रैली निकाली। रैली के दौरान तिजारा का बाजार पूर्णतया बंद रहा। बंद समर्थकों ने रैली निकाल तहसील परिसर के सामने विरोध प्रदर्शन कर सभा की। वही राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन तिजारा उपखण्ड अधिकारी कपिल कुमार को सौंपा।
नारायणपुर. भारत बंद के समर्थन में नारायणपुर कस्बा बंद रहा। क्षेत्र की 9 ग्राम पंचायतों के भारत बंद समर्थकों ने कस्बे में सोमवार को पैदल मार्च निकाला। और नारायणपुर नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा गया।
मुण्डावर. कस्बे में एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद समर्थकों ने रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी महेशचन्द्र मान को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। वहीं क्षेत्र के गांव तिनकिरूडी में भारत बंद समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन कर करीब आधे घण्टे तक मुण्डावर-खैरथल सडक मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम महेशचन्द्र मान, थानाधिकारी वीरसिंह गुर्जर, एसआई अवतारसिंह मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच कर जाम लगा रहे लोगों से समझाईस कर जाम को खुलवाया।
हरसौली. सोमवार को भारत बंद समर्थकों ने कस्बे में शांतिपूर्वक बंद रहा। इस मौके पर एक घंटे तक बाजार बंद रखा। इस मौके पर पूर्व पार्षद रमेश, ताराचंद, घनश्याम टेलर आदि मौजूद थे।

नौगांवा. कस्बे में भारत बंद समर्थकों ने मुबारिकपुर का बाजार को बंद करवाकर रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। दोपहर बाद लोगों ने अपने प्रतिष्ठान खोले। इस मौके पर नौगांवा एवं मुबारिकपुर में पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
बड़ौदामेव. सुप्रीम कोर्ट के फैसले विरुद्ध भारत बंद समर्थकों ने सोमवार सुबह कस्बे को पूर्णतया बन्द करवा दिया। इस मौके पर कस्बे में रैली निकाली। इधर शंति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ौदामेव पुलिस थानाधिकारी मय जाब्ते के साथ मौजूद थे। वहीं शाम को धीरे-धीरे बाजार में दुकानें खुल गई।
गढ़ीसवाईराम.कस्बे आस-पास गांवों में भारत बंद समर्थकों ने बाजार दो घण्टे के लिए आंशिक रूप से बंद रहा। इस मौके पर बाइक रैली निकालकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन स्थानीय पुलिस चौकी इंचार्ज भजनलाल मीना को ज्ञापन सांैपा। इस मौके पर पूर्व सरपंच प्रहलाद मीणा, पूर्व सरपंच सियाराम मीणा झालाटाला, पूर्व सरपंच रामदयाल मीना झालाटाला, मुकेश बैरवा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो