scriptSikh society protested, gave two days ultimatum to the administration | सिख समाज ने किया विरोध प्रदर्शन प्रशासन को दिया दो दिन का अल्टीमेटम | Patrika News

सिख समाज ने किया विरोध प्रदर्शन प्रशासन को दिया दो दिन का अल्टीमेटम

उच्चाधिकारियों के जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद लौटे

अलवर

Published: July 23, 2022 01:14:41 am

अलवर/रामगढ़. सिख समाज के पूर्व ग्रंथि के बाल काटने के मामले में शुक्रवार को समाज के लगभग 400 लोगों ने बैठक कर घटना पर विरोध जताया। लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। समाज के लोगों ने थाने में उच्च अधिकारियों से भी बातचीत की। बाद में अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद समाज ने प्रशासन को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है। दो दिन में उचित कार्रवाई नहीं होने पर आगामी रणनीति बनाने का निर्णय किया गया।
शुक्रवार सुबह से जिला कलक्टर जितेन्द्र सोनी ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उसके बाद सुबह 8 बजे से ही मिलकपुर गुरुद्वारे में सिख समुदाय के लोग एकत्र होने लगे, वहां पर समाज के लोगों ने रामगढ़ गुरुद्वारे में एकत्रित होने का निर्णय किया। गुरुद्वारे में समाज के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करने की। गुरुद्वारे से जुलूस के रूप में लोग रामगढ़ थाने पहुंचे। जहां थाने के मुख्य द्वार पर एडिशनल एसपी सरिता ङ्क्षसह, डीएसपी कमल मीणा, एडीएम अखिलेश पीपल, उम्मेदीलाल मीणा ने वार्ता की। उसके बाद 11 सदस्यीय दल ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता कर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की और अन्यथा धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।
इस पर एडिशनल एसपी सरिता ङ्क्षसह ने आश्वासन दिया कि दोषियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान समाजसेवी समाज अध्यक्ष प्रीतम ङ्क्षसह, विश्व ङ्क्षहदू परिषद के जिला अध्यक्ष दिलीप मोदी, भाजपा के सुखवंत ङ्क्षसह ,रमन गुलाटी, इंदरजीत ङ्क्षसह पाटा ,सरपंच भूपेंद्र ङ्क्षसह ,पूर्व प्रधान हरङ्क्षमदर ङ्क्षसह, जिला पार्षद गगन ङ्क्षसह,एमपीएस बलङ्क्षवदर ङ्क्षसह, सहित बजरंग दल, विश्व ङ्क्षहदू परिषद व सिक्ख समुदाय के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
शांति व्यवस्था के लिए रामगढ़ और मिलकपुर,अलावडा में भारी संख्या में पुलिस जाप्ता और रामगढ़, नौगांवा, गोङ्क्षवदगढ़, एमआईए सहित अनेक थाना अधिकारी मौजूद रहे।
सिख समाज ने किया विरोध प्रदर्शन प्रशासन को दिया दो दिन का अल्टीमेटम
सिख समाज ने किया विरोध प्रदर्शन प्रशासन को दिया दो दिन का अल्टीमेटम
एसआईटी गठित, आठ संदिग्धों से पूछताछ जारी
थाना क्षेत्र के ग्राम मिलकपुर में गुरुद्वारे में पूर्व ग्रंथि के बाल काटने के मामले में शुक्रवार को जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने एसआईटी गठित कर दी है। वहीं, मामले में अलावड़ा सरपंच सहित आठ जनों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार रात गुरुद्वारे के पूर्व ग्रंथि गुरुबख्श ङ्क्षसह अलावड़ा से दवा लेकर अपने गांव मिलकपुर जा रहे रहे थे। रास्ते में समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने उसे रास्ते में रोककर घेर लिया और उनकी आंखों में मिर्च झोंक कर उन्हें खेतों की तरफ ले गए। जहां लाठी-डण्डे व गर्दन पर चाकू लगाकर नाम पता पूछा। उन्होंने बताया कि वह पूर्व ग्रंथि है। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने फोन पर किसी जुम्मा नाम के व्यक्ति से बात कर उसके बाल कर काट दिए और फरार हो गए। इसके बाद पूर्व ग्रंथि के समाज के लोग मौके पर पहुंचे और उन्हें रामगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया। देर रात पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम व एडिशनल एसपी सरिता ङ्क्षसह ने भी मौके पर पहुंचकर पीडि़त से पूछताछ की।
जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि प्रकरण में गहनता से अनुसंधान किया जा रहा है। जांच के एएसपी मुख्यालय सरिता ङ्क्षसह के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी गई है। वहीं, पूछताछ के लिए अलावड़ा सरपंच जुम्मा सहित आठ जनों से पूछताछ की जा रही है। मुल्जिमों की तलाश के टावर डम्प लोकेशन भी निकालकर जांच की जा रही है।
जल्द ही मुल्जिमों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.