scriptदूसरे दिन भी टैंट में बैठ किया मरीजों का इलाज, जानिए क्या रही स्थिति | situation of alwar hospital when doctors check their patient in fold | Patrika News

दूसरे दिन भी टैंट में बैठ किया मरीजों का इलाज, जानिए क्या रही स्थिति

locationअलवरPublished: Dec 04, 2017 11:47:29 am

Submitted by:

Himanshu Sharma

अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में डॉक्टरों ने दूसरे दिन भी टैंट में बैठकर मरीजों का इलाज किया। दूसरे दिन भी काफी भीड़ रही।

doctor check their patients in fold
जिले भर में रविवार को सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने आउट डोर का बहिष्कार कर अस्पताल के बाहर टैंट में बैठकर मरीजों का इलाज किया। इस दौरान राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में सुबह से टेंट में मरीजों की लम्बी कतार लगी दिखी। हालांकि रविवार का अवकाश होने के कारण केवल दो घंटे ही अस्पताल खुले। इस दौरान मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ व सरकार के बीच हुए समझौते की 15 दिन बाद भी क्रियान्विति नहीं होने व सरकार की ओर से संघ के पदाधिकारियों के तबादले करने के विरोध में डॉक्टरों ने अस्पताल के ओपीडी में नहीं बैठने का फैसला किया है। जिला मुख्यालय पर सामान्य अस्पताल में डॉक्टरों ने टेंट में बैठकर मरीजों को इलाज किया। जबकि शिशु अस्पताल परिसर व जनाना अस्पताल में डॉक्टरों ने अपने कक्ष में मरीजों की जांच की। इसी तरह के हालात जिले के अन्य क्षेत्रों में रहे। चिकित्सकों के ओपीडी के बहिष्कार के निर्णय के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में हालात ज्यादा खराब रहे। संघ की जिला कार्यकारिणी के जरनल सचिव विकास भारद्वाज ने बताया कि सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने अस्पताल भवन के बाहर बैठकर मरीजों का उपचार किया। कुछ जगह पर टेंट लगाए गए तो, कुछ जगह पर परिसर में बैठकर इलाज किया गया। टेंट में डॉक्टरों की संख्या भी कम नजर आई। हालांकि आपातकालीन यूनिट के डॉक्टरों ने अपने चैम्बर में बैठकर मरीजों का इलाज किया। इलाज के लिए सुबह से मरीजों को परेशान होना पड़ा। रविवार का अवकाश के चलते केवल दो घंटे के लिए अस्पताल खुले थे। एेसे में मरीजों की संख्या भी ज्यादा नजर आई।

आज भी जारी रहेगा विरोध
डॉक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को भी डॉक्टरों का विरोध जारी रहेगा और ओपीडी के बजाय टेंट में बैठकर डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। सरकार को एक बार फिर से 72 घंटों का अल्टीमेटम दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो