scriptविद्यालय के रास्ते में कीचड़, कैसे जाएं बच्चे पढऩे | Sludge on the way to govt school | Patrika News

विद्यालय के रास्ते में कीचड़, कैसे जाएं बच्चे पढऩे

locationअलवरPublished: Jul 08, 2019 11:58:40 am

Submitted by:

Dharmendra Adlakha

गोविन्दगढ़ समीपवर्ती जिले की प्रथम ओडीएफ ग्राम पंचायत रामबास के कदम कॉलोनी के सरकारी विद्यालय के रास्ते में कीचड़ जमा हुआ है। इसके चलते छात्र-छात्राओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थी कीचड़ में होकर विद्यालय जाने को मजबूर है। प्रतिदिन विद्यार्थी कीचड़ में गिर रहे हैं।

Sludge on the way to govt school

विद्यालय के रास्ते में कीचड़, कैसे जाएं बच्चे पढऩे

गोविन्दगढ़ समीपवर्ती जिले की प्रथम ओडीएफ ग्राम पंचायत रामबास के कदम कॉलोनी के सरकारी विद्यालय के रास्ते में कीचड़ जमा हुआ है। इसके चलते छात्र-छात्राओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थी कीचड़ में होकर विद्यालय जाने को मजबूर है। प्रतिदिन विद्यार्थी कीचड़ में गिर रहे हैं
यह समस्या पिछले 5 साल से बनी हुई है। बारिश के दिनों में विद्यालय के दोनों रास्तों में भयंकर कीचड़ जमा हो जाती है जिसमें विद्यार्थी फस जाते हैं। विद्यार्थियों के परिजनों ने परेशान होकर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रामबास अपने बच्चों के टीसी ले जाना शुरू कर दिया है। विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि विद्यालय की मुख्य रास्ते में कीचड़ जमा हुआ है ।बच्चे आस पास बने प्लॉट कूदकर विद्यालय आने को मजबूर हैं। पांच वर्षों से यह समस्या बनी हुई है। बारिश आने के साथ ही विद्यालय के रास्ते में कीचड़ जमा हो जाती है।
बच्चे यहां से टीसी कटवा कर ले जा रहे हैं । इसको लेकर हमने उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ । पंचायत प्रशासन की लापरवाही खामियाजा उठा रहे हैं विद्यालय के विद्यार्थी -विद्यालय के रास्ते में सीसी रोड बनवाने के लिए कई बार पंचायत प्रशासन को अवगत करवाया गया, लेकिन पंचायत प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। हर साल बरसात के दिनों में यहां पर ऐसी हालत हो जाती है। पंचायत प्रशासन की लापरवाही की खमियाजा स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ रहा है।
ये कहते हैं सम्बन्धित लोग

-हमारे बच्चे प्रतिदिन कीचड़ में गिर जाते हैं जब विद्यालय के लिए रास्ता नहीं है तो बच्चों को स्कूल भेजकर क्या करें मजबूर होकर दूसरे विद्यालय में प्रवेश करवा रहे हैं-गोलू शर्मा, कदम कॉलोनी रामबासस्थानीय निवासियों के द्वारा नाले को अवरुद्ध किया हुआ है सडक़ निर्माणाधीन है वर्षा होने के कारण सडक़ पर डली मिट्टी कीचड़ में बदल गई है पानी का निकलने का रास्ता नहीं है अगर प्रशासन साथ दे तो नालों पर से अतिक्रमण हटाकर समस्या का समाधान संभव है।-निर्मला भारद्वाज सरपंच ग्राम पंचायत रामबास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो