scriptVIDEO कई नक्सलीयों को ढेर कर मिला था प्रमोशन, अब शहीद हो गया अलवर का लाल, कुछ ऐसा है घर का माहौल | SOLDIER OF ALWAR DIED IN NAXAL ATTACK IN SUKMA CHATTISGARH | Patrika News

VIDEO कई नक्सलीयों को ढेर कर मिला था प्रमोशन, अब शहीद हो गया अलवर का लाल, कुछ ऐसा है घर का माहौल

locationअलवरPublished: Mar 14, 2018 10:42:44 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर का सपूत छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हो गया। उन्हें नक्सलियों को ढेर करने पर गैलेन्ट्री प्रमोशन मिला था।

SOLDIER OF ALWAR DIED IN NAXAL ATTACK IN SUKMA CHATTISGARH
सीआरपीएफ में कार्यरत मुण्डावर क्षेत्र के गांव सुन्दरवाडी निवासी लक्ष्मण सिंह सुकमा के छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद होने की सूचना जैसे ही अलवर में रहने वाले उसके परिजनों को लगी, घर में कोहराम मच गया। शहीद की पत्नी शीला का तो रो-रोकर बुरा हाल था। उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। पड़ोसी महिलाएं उसे खूब संभालने का प्रयास कर रही थी, लेकिन वह बार-बार रोते-रोते बेहोश हो जाती। बाद में परिजन पड़ोस स्थित एक चिकित्सक को बुलाकर लाए। शहीद के परिजनों का भी सूचना मिलने के बाद हाल-बेहाल था। लक्ष्मण का बड़ा भाई जयसिंह जो जीआरपी बांदीकुई में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत था। समाचार सुनते ही दौड़ा-दौड़ा मोती नगर स्थित अपने भाई के घर पहुंचा। उसका भी रो-रोकर बुरा हाल था। लक्ष्मण के शहीद होने की सूचना पर मोती नगर स्थित कॉलोनी में भी सन्नाटा पसर गया। लोगों के कदम खुद व खुद शहीद के घर की ओर निकल लिए। हर कोई शहीद की पत्नी व बच्चों को ढाढ़स बंधाने में लगा था।
नक्सलियों को ढेर करने पर गैलेन्ट्री प्रमोशन मिला था

शहीद के भाई जयसिंह ने बताया कि लक्ष्मण रविवार के ही वापस ड्यूटी पर गया था और मंगलवार को यह सूचना आ गई।उन्होंने बताया कि लक्ष्मण बीस दिन की छुट्टी लेकर हाल ही घर आया था। उसे साल भर पहले कई नक्सलियों को ढेर करने पर गैलेन्ट्री प्रमोशन मिला था। उसके घर आने पर परिजनों ने उसके प्रमोशन पर खुशी भी जताई थी। गौरतलब है कि लक्ष्मण सीआरपीएफ में हैडकांस्टेबल के पद पर कार्यरत था।
चार साल पहले ही अलवर में बनाया था मकान

लक्ष्मण ने करीब चार साल पहले ही अलवर के मोतीनगर में मकान बनाया था। मकान में उसकी पत्नी व बेटा कुणाल एवं बेटी पायल रहते थे। परिजनों के अनुसार उसके बेटा-बेटी एनईबी स्थित सेन्टोस पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। बेटी पायल कक्षा पांच तथा बेटा कुणाल यूकेजी का छात्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो