scriptस्पीक आउट…. सीएचसी में महिला व शिशु रोग विशेषज्ञ, कस्बे में पार्क, सीसीटीवी कैमरे, ट्रेफिक कंट्रोल की आवश्यकता…पढ़ें यह न्यूज | Speak out. Need of gynecologist and pediatrician in CHC, park in the t | Patrika News
अलवर

स्पीक आउट…. सीएचसी में महिला व शिशु रोग विशेषज्ञ, कस्बे में पार्क, सीसीटीवी कैमरे, ट्रेफिक कंट्रोल की आवश्यकता…पढ़ें यह न्यूज

कठूमर कस्बे के नगर रोड स्थित सनराइज स्कूल परिसर में राजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम किया गया। जिसमें स्थानीय लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं रखी। उनके निराकरण का सुझाव दिया। लोगों ने नगर पालिका में पार्क, पानी की समस्या सड़कों की मरम्मत, कन्या महाविद्यालय खोलने, खेल स्टेडियम, कृषि उपज मंडी, ट्रेफिक की समस्या, ग्रामीण क्षेत्र में बिजली, स्वास्थ्य सुविधा, बीएड काॅलेज, सफाई व्यवस्था आदि मुददे सामने रखे।

अलवरMar 29, 2024 / 04:11 pm

Ramkaran Katariya

Speak out. Need of gynecologist and pediatrician in CHC, park in the town, CCTV cameras, traffic control...read this news

राजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम

कठूमर. कस्बे के नगर रोड स्थित सनराइज स्कूल परिसर में राजस्थान पत्रिका का स्पीक आउट कार्यक्रम किया गया। जिसमें स्थानीय लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं रखी। उनके निराकरण का सुझाव दिया। लोगों ने नगर पालिका में पार्क, पानी की समस्या सड़कों की मरम्मत, कन्या महाविद्यालय खोलने, खेल स्टेडियम, कृषि उपज मंडी, ट्रेफिक की समस्या, ग्रामीण क्षेत्र में बिजली, स्वास्थ्य सुविधा, बीएड काॅलेज, सफाई व्यवस्था आदि मुददे सामने रखे।
सरकारी काॅलेज का भवन नहीं होने, अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ, महिला रोग विशेषज्ञ नहीं होने, लोगों को उपचार के लिए अन्यत्र जाना पड़ने आदि की समस्या बताई। वक्ताओं ने कस्बे में बंदरों का उत्पात के अलावा वार्डों में नियमित सफाई नहीं होनी की बात बताई। सनराइज स्कूल निदेशक तारेश दायमा, रिमांशु शर्मा, श्याम सुंदर जाटव, सुमित सोनी, छेलवबिहारी अग्रवाल, रमाकांत खंडेलवाल, पंकज कूलवाल, गोपी शर्मा, दीनदयाल सामोली, अमित रजाना, सुरेश खंडेलवाल, कैलाश वर्मा, अजय सोनी, भारत कोली, रामवीर , रमझू, सुकेश आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विप्र फाउंडेशन युवा प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष रिमांशु शर्मा ने किया। इस मौके पर तारेश दायमा ने सभी का आभार व्यक्त किया।
यह बोले लोग
बगीचा होना चाहिए
नगर पालिका परिक्षेत्र में माॅर्निंग वॉक के लिए बगीचा होना चाहिए। सुबह-शाम सड़कों पर टहलना पड़ता है। महिलाओं में भय रहता है और सड़क दुघर्टना की भी आशंका बनी रहती है। बुजुर्गों व छोटे बच्चों के लिए सुविधाओं से युक्त पार्क होना चाहिए।
पंकज कूलवाल, सामाजिक कार्यकर्ता कठूमर।
……………………

पेयजल संकट से परेशान
कस्बे में पीने के मीठे पानी की समस्या है। लोगों को फ्लोराइड युक्त पानी का उपयोग करना पड़ता है। जिससे अनेक बीमारियां हो रही है। कस्बेवासियों को मीठे पानी की व्यवस्था होनी चाहिए।
श्याम सुंदर जाटव, प्रतिनिधि उप चेयरमैन कठूमर।
……………………

सड़कों को तोड़ा
जल जीवन मिशन योजना के तहत हुए कार्य से कस्बे में सड़कें तोड़ दी। सड़कें टूटी होने से रोजाना बच्चे गिर कर घायल होते हैं। कई जगह योजना का काम पूरा हो गया है, फिर भी सड़कों की मरम्मत नहीं की जा रही है।
छेल बिहारी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष, युवा वैश्य समाज, कठूमर।
…………………..

कन्या महाविद्यालय व बीएड काॅलेज होना चाहिए
कठूमर में राजकीय कन्या महाविद्यालय व बीएड काॅलेज होना चाहिए। इनके अभाव में छात्राओं को बाहर जाना पड़ता है या फिर पढ़ाई छोड़कर घर बैठ जाती हैं। या निजी काॅलेज में महंगी फीस पर पढ़ना पड़ता है।
रमाकांत खंडेलवाल, मंत्री युवा वैश्य समाज, कठूमर।
………………………
जाम से हो रहे परेशान
स्कूलों की छुट्टी होने के बाद मुख्य सड़क पर जाम की समस्या हो जाती है। लोगों व बच्चों का काफी समय जाम में निकल जाता है। कई लोग वाहनों को आड़े तिरछे खड़े कर जाम की स्थिति कर देते हैं, जबकि इस रोड पर तहसील कार्यालय, डीएसपी कार्यालय भी स्थित है। पुलिस प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
गोपी शर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता, कठूमर।
…………………….

बिजली का वोल्टेज कम
ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध बिजली नहीं आती है। इन दिनों बच्चों की परीक्षा चल रही है और गर्मी भी पड़ रही है। बिजली के वोल्टेज सही दिए जाए, ताकि बच्चों सहित सभी को राहत मिले।
अमित रजाना, निवासी सामोली।
…………………..

ब्लड स्टोरेज का अभाव
कठूमर सीएचसी में बच्चों व महिला रोग विशेषज्ञ नहीं है। लोगों को उपचार के लिए जयपुर, अलवर, भरतपुर आदि जगह जाना पड़ता है। समय व धन की बर्बादी होती है। ब्लड स्टोरेज सेंटर के अभाव में भी दुर्घटनाग्रस्त लोगों की उपचार के लिए आगे ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो जाती है।
तारेश दायमा, निदेशक सनराइज स्कूल, कठूमर।
………………..

पुलिस गश्त हो दुरुस्त
कठूमर में पुलिस गश्त की व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। बाइक चोरी की घटनाएं हो जाती है। कस्बे में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे प्रमुख स्थानों पर होने चाहिए। कठूमर, मंडावर, कठूमर, लक्ष्मणगढ़ सड़क पर रोडवेज बसों का संचालन होना चाहिए।
सुरेश खंडेलवाल, सामाजिक कार्यकर्ता, कठूमर।

Home / Alwar / स्पीक आउट…. सीएचसी में महिला व शिशु रोग विशेषज्ञ, कस्बे में पार्क, सीसीटीवी कैमरे, ट्रेफिक कंट्रोल की आवश्यकता…पढ़ें यह न्यूज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो