script‘हरप्रीत कौर’ बनकर पाकिस्तान को सेना की ख़ुफ़िया जानकारियां भेज रहा था व्यक्ति, STF ने किया गिरफ्तार | STF arrest accused of sending secret information to pakistan | Patrika News

‘हरप्रीत कौर’ बनकर पाकिस्तान को सेना की ख़ुफ़िया जानकारियां भेज रहा था व्यक्ति, STF ने किया गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Sep 17, 2020 10:09:48 pm

Submitted by:

Lubhavan

व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से अपने देश की सेना से सम्बन्धित खुफिया रिपोर्ट पड़ोसी देश पकिस्तान की खुफिया एजेंसी पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) को उपलब्ध करवा रहा है।

STF arrest accused of sending secret information to pakistan

‘हरप्रीत कौर’ बनकर पाकिस्तान को सेना की ख़ुफ़िया जानकारियां भेज रहा था व्यक्ति, STF ने किया गिरफ्तार

अलवर. व्हाट्सएप व फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान को खूफिया सूचना देने वाले आरोपित को गुरुग्राम की एसटीएफ ने धारूहेड़ा बस स्टैंड के पास से बुधवार देर रात को काबू किया है। आरोपित की पहचान रेवाड़ी निवासी महेश कुमार के रूप में हुई है। आरोपित जयपुर में मिलिट्री इंजीनियरिंग विंग में तैनात है। सीआईए टू ने आरोपित को गुरुवार अदालत में पेश कर एक दिन रिमांड पर लिया है।
एसटीएफ गुरुग्राम के निरीक्षक आनंद कुमार को सूचना मिली थी कि रेवाड़ी निवासी करीब 30 वर्षीय महेश व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से अपने देश की सेना से सम्बन्धित खुफिया रिपोर्ट पड़ोसी देश पकिस्तान की खुफिया एजेंसी पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) को उपलब्ध करवा रहा है। आरोपित बुधवार रात को धारूहेड़ा बस स्टैंड पर खड़ा हुआ था। टीम ने रात को मौके पर जाकर आरोपित को काबू कर लिया है तथा बाद में उसे सीआईए धारूहेड़ा के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पांच साल से कार्यरत है जयपुर में

आरोपित 2015 से जयुपर में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत है। बताया जा रहा है पाकिस्तान से मोटा लालच मिलने के चलते वह यहां से सूचनाएं आदान-प्रदान करने लगा था। आरोपित के मोबाइल की ट्रैसिंग से पता चला था कि वह पाकिस्तान को खूफिया सूचना उपलब्ध करवा रहा है।
हरप्रीत कौर के नाम से बनाया है फेस बुक

आरोपित ने महिला के नाम से फर्जी फेसबुक खाता बनाया हुआ है। सूत्रों से पता चला है कि आरोपित बधुवार को अपनी बहन से नारनौल स्थित राव का मौहल्ले में भी मिलने गया था। टीम इसके पीछे लगी हुई थी। आरोपित रात को अपने मोबाइल से कुछ सूचनाएं प्रदान कर रहा था।
लिया गया है रिमांड पर

आरोपित से पूछताछ कर जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैंं। आरोपित को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान अन्य खुलासे होने की उम्मीद है। आरोपित के खिलाफ धारा 1923 इंफॉर्मेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
अजय यादव, सीआईए प्रभारी धारूहेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो