script

मजदूरी बढाने की मांग को लेकर पल्लेदारों ने कर दी हडताल, खेरली कृषि उपज मंडी हुई सुनसान

locationबैंगलोरPublished: Mar 27, 2017 07:51:00 pm

Submitted by:

Shailesh pandey

अलवर जिले के खेरली में पल्लेदारों ने मजदूरी बढाने की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी। कृषि उपज मंडी में सोमवार को कार्य पूर्णरूप से बंद रहा।

अलवर जिले के खेरली में पल्लेदारों ने मजदूरी बढाने की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी। कृषि उपज मंडी में सोमवार को कार्य पूर्णरूप से बंद रहा। पल्लेदारों की अनिश्चितकालीन हडताल से मंडी सूनसान नजर आई। 
व्यापारियों को आगाह किया था

मजदूर युनियन के अध्यक्ष गोपालराम जाटव ने बताया कि सभी जिंसो पर तुलाई, भराई व लोडिंग की मजदूरी के दामों को बढाने को लेकर पहले से ही मजदूरो ने सभी व्यापारियों को आगाह किया था। जिससे रविवार को व्यापारियों द्वारा जिंसो में बोरी तुलाई में 15 पैसे भराई में दस पैसे तथा दस पैसे लोडिंग में बढाए जो कि मजदूरों की मांग से बहुत कम थे।
पैसा नही बढाया

 इसके अलावा कट्टों की तुलाई, भराई व लोडिंग पर एक भी पैसा नही बढाया गया। अध्यक्ष ने बताया कि मजदूरो की मांग है कि सभी जिंसो पर तुलाई, भराई व लोडिंग में 25 पैसे की बढोतरी पर पल्लेदारों द्वारा उक्त हडताल को समाप्त किया जाएगा। 
 असर किसानों की जेब पर 

इधर व्यापार समिति के अध्यक्ष प्रमोद बंसल ने बताया कि पल्लेदारों के मजदूरी बढाने की मांग को लेकर तथा किसानो के आर्थिक हालात को समझकर व्यापारियों द्वारा जिंसो की भराई, तुलाई व लोडिंग में बढोतरी की गई लेकिन पल्लेदारों इससे संतुष्ठ नही हो पाए, जबकि स्थानीय कृषि उपज मंडी में पल्लेदारों को आस पास की कृषि उपज मंडियों से ज्यादा मजदूरी दी जाती है। इससे ज्यादा बढोतरी करने पर पल्लेदारों की मांग का असर किसानों की जेब पर पडेगा। 

ट्रेंडिंग वीडियो