scriptSubina reached exam even after death of her father | पिता की मौत के बाद टूटा दुखों का पहाड़, फिर भी परीक्षा देने पहुंची सुबीना | Patrika News

पिता की मौत के बाद टूटा दुखों का पहाड़, फिर भी परीक्षा देने पहुंची सुबीना

मेवात में बालिका शिक्षा को लेकर अब भी जागरुकता की कमी है, लेकिन एक बेटी पिता की मौत के बाद भी परीक्षा देने पहुंची।

अलवर

Published: June 17, 2022 04:13:43 pm

नौगांवा. मेवात में बालिका शिक्षा को लेकर अब भी जागरुकता की कमी है, लेकिन एक बेटी पिता की मौत के बाद भी परीक्षा देने पहुंची। जिले के रामगढ़ क्षेत्र के बीजवा गांव निवासी छात्रा सुबीना की बुधवार को परीक्षा थी, लेकिन एक दिन पहले मंगलवार को पिता का साया उठ जाने की सूचना ने उन्हें व पूरे परिवार को झकझोर दिया।

Subina reached exam even after death of her father

ऐसे में एक तरफ पिता की मौत का गम तो दूसरी तरफ साल खराब होने की चिंता थी। पिता के ना रहने से बदहवास सुबीना ने अपने आप को संभाला और बुधवार को उसने परीक्षा दी। गुरुवार को भी वह परीक्षा देने पहुंची थी, लेकिन परीक्षा से पूर्व ही बेहोश हो गई, जिस कारण वह परीक्षा नहीं दे सकी।

छात्रा सुबीना रामगढ़ के राजकीय महाविद्यालय की प्रथम वर्ष की छात्रा है और उसका परीक्षा केन्द्र रामगढ के गुरू गोविन्द सिंह कन्या महाविद्यालय में आया है। बुधवार को उसने राजनीति विज्ञान की परीक्षा दी, वहीं गुरूवार को उसकी पर्यावरण शिक्षा की परीक्षा थी।

पेश की नजीर
परीक्षा केन्द्र के डायरेक्टर सरबजीत सिंह ने छात्रा के जज्बे की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि छात्रा ने मेवात में बालिका शिक्षा के लिए बच्ची ने नजीर पेश की है। छात्रा की खराब तबीयत के कारण उसे प्राथमिक उपचार की व्यवस्था की गई, लेकिन उसकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब होने के कारण वो गुरुवार की परीक्षा नहीं दे सकी।

दिल का दौरा पड़ने से हुई पिता की मौत
छात्रा के परिचितों ने बताया कि बीजवा निवासी सुबीना के पिता अलीजान ट्रक चलाते थे और 14 जून को ट्रक लेकर चेन्नई से कटक जा रहे थे। अचानक उनके सीने में दर्द हुआ, जिसकी सूचना उन्होंने साथी ड्राइवर को दी और आराम करने के लिए सो गये। साथी ड्राइवर ने 2 घंटे बाद उसे जगाने की कोशिश की तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। 14 जून की शाम को पिता की मौत की सूचना से पूरे घर का माहौल गमजदा हो गया । ऐसे में बुधवार को परीक्षा की तैयारी कर रही सुबीना बेसुध हो गई। तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सक के पास ले जाया गया, जहां से वो अपनी प्रथम वर्ष की राजनीति विज्ञान की परीक्षा देने पहुंची। अलीजान के शव को गुरूवार को हवाइ जहाज से दिल्ली लाया गया और शाम को बीजवा लाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.