scriptअलवर जेल में कैदियों को रसोई सिखाने के बहाने करता था इस खतरनाक पदार्थ की सप्लाई, पुलिस के उड़े होश | Supply of marijuana in alwar central jail | Patrika News

अलवर जेल में कैदियों को रसोई सिखाने के बहाने करता था इस खतरनाक पदार्थ की सप्लाई, पुलिस के उड़े होश

locationअलवरPublished: May 02, 2018 08:29:19 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर केन्द्रीय कारागृह में मोबाइल के बाद अब एक और नया खुलासा हुआ है। अलवर जेल में रसोईया बंदियों को खतरनाक चीज सप्लाई कर रहा था।

Supply of marijuana in alwar central jail
अलवर. जेल में कैदियों को हुनर सिखाने के नाम पर नशे का जहरीला खेल खेला जा रहा है। अलवर के केन्द्रीय कारागार में मंगलवार को मिलीभगत की इस करतूत का खुलासा हुआ। चौंकाने वाली बात यह है कि बंदियों को पाक कला (कुकिंग) सिखाने के लिए जिस शख्स को नियुक्त किया गया, उसने जेल के अंदर नशे के कारोबार के बीज बोना शुरू कर दिया। शाम को हुई औचक कार्रवाई में कुकिंग प्रशिक्षक पंकज शर्मा गांजे को अंदर ले जाते हुए धरा गया।
कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार चिकसाना (भरतपुर) निवासी पंकज शर्मा (22) पुत्र चन्द्रपाल केन्द्रीय कारागार अलवर में बंदियों को कुकिंग सिखा रहा था। जयपुर स्थित एक प्रोफेशनल स्टडीज की ओर से उसे 2 अप्रेल से अलवर जेल में बंदियों को कुकिंग सिखाने के लिए लगाया गया था। मंगलवार को वह रोजाना की भांति जेल पहुंचा। जब गेट पर तैनात प्रहरियों ने उसकी तलाशी ली तो उसकी जुराब में करीब 16-18 ग्राम गांजे की पुडिया रखी मिली। पूछताछ में टीचर ने बताया कि उसे एक बंदी ने गांजा लाने की कहा था। जेल अधीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 16-18 ग्राम गांजा व एक चार्जर बरामद किया है।
पूर्व में भी कई बार मिले चुके हैं आपत्तिजनक सामान

केन्द्रीय कारागार अलवर में बंदियों के पास से पूर्व में भी कई बार आपत्तिजनक सामान मिल चुके हैं। पिछले माह पुलिस व होमगाडर््स के जवानों ने जेल की सघन तलाशी ली, तो जेल में कई बंदियों के पास महंगे मोबाइल, चार्जर आदि मिले थे। इससे पहले भी जेल में कई बार तलाशी में बंदियों के पास मोबाइल सहित कई आपत्तिजनक सामान मिल चुके हैं। गौरतलब है कि पत्रिका ने जेल में चल रहे खेल को लेकर समय-समय पर खबरें प्रकाशित की। हाल ही पत्रिका ने फिर से ‘रसूखदारों की ऐशगाह बनी जेल, मोबाइल से चलता खेल’ व ‘जेल में हवाई सुरंग, मोबाइल से बादशाहत’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर जेल में चल रहे खेल का खुलासा किया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने तलाशी अभियान शुरू किया और जेल में बड़े खेल का खुलासा हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो