अलवर के छोटे से गांव की बेटी ने बढ़ाया राजस्थान का मान, देश के 29 राज्यों की युवतियों को पछाडकऱ जीता मिस ब्यूटीफुल का खिताब

अलवर के छोटे से गांव की बेटी ने बढ़ाया राजस्थान का मान, देश के 29 राज्यों की युवतियों को पछाडकऱ जीता मिस ब्यूटीफुल का खिताब

Lubhavan Joshi | Updated: 22 Jul 2019, 03:59:10 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

Miss Beautiful Smile 2019 : अलवर के छोटे से गांव की बेटी ने राष्ट्रीय स्तर पर मिस ब्यूटीफुल स्माइल का अवार्ड जीता है।

अलवर. अलवर जिले की कठूमर तहसील के छोटे से गांव न्यालीबास की एक बेटी ने राष्ट्रीय स्तर की सौन्दर्य प्रतियोगिता में खिताब जीतकर अलवर जिले सहित प्रदेश का मान बढाया है।

अलवर जिले के खेरली के पास स्थित गांव न्यालीबास की रहने वाली सुरेखा मीणा ने दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता मिस दीवा इंडिया इन्टरनेशनल 2019 में भाग लेकर मिस ब्यूटीफूल स्माइल 2019 का खिताब अपने नाम किया। वहीं मिस दीवा इंडिया में टॉप 5 फाइनलिस्ट में अपना स्थान बनाया।

इस प्रतियोगिता में 29 राज्यों की 30 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें सुरेखा ने फाइनल राउण्ड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। सुरेखा ने बताया कि वह एक छोटे से गांव में पली बढी है। उनके पिताजी महेश चन्द मीणा पेशे से किसान है। सीनियर तक पढ़ाई खेरली के विद्या देवी सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल से की है। फिलहाल वह जयपुर के कनोडिया कॉलेज से बीएएसी की पढ़ाई कर रही है और फाइनल ईयर की छात्रा है। उन्होंने बताया कि इस तरह की किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहली बार हिस्सा लिया है।

गांव और समाज की बंदिशों के कारण पहले तो उन्हे थोडी परेशानी हुई, लेकिन उनके पिता की ओर से इसके लिए उन्हे सपोर्ट किया। जिस कारण वो इस प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकी और जीत सकी। भविष्य में वह मिस इंडिया जैसे बड़े प्लेटफार्म पर भी अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी और अलवर जिले का मान बढ़ाएगी। उनकी इस सफलता के बारे में उनके परिजनों के अलावा रिश्तेदारों को जानकारी हुई तो उनके बधाई संदेश आना चालू हो गए। इस सफलता से वह बहुत ज्यादा उत्साहित है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned