scriptTake the love message, Spring is standing in the courtyard, Shakuntala | प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत... | Patrika News

प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत...

कवि सम्मेलन में कविता सुन लोटप्रोट हुए श्रोता, देर रात तक डटे रहे

अलवर

Published: March 21, 2022 01:04:11 am

अलवर. हाथरस के लटूरी ल_ की कविता प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत...और लाफ्टर चैलेंज के विजेता आगरा निवासी प्रताप फौजदार की कविता हाथी ने अपना प्राण दान दे दिया, भाजपा को अपना सम्मान दे दिया, यूपी वाले सदा ही ये याद रखेंगे, बसपा ने अपना बलिदान दे दिया....सुन पाण्डाल में श्रोता हंसी के फव्वारे नहीं रोक सके। मौका था अलवर जिला व्यापार महासंघ की ओर से आयोजित हास्य कवि सम्मेलन ठिठोली का।
शहर के मंगल परिणय में रविवार रात आयोजित हास्य कवि सम्मेलन में देश भर से आए कवियों ने कविता सुनाकर श्रोताओं को लोट पोट किया। कवि सम्मेलन में हाथरस के कवि पदम अलबेला ने किसको पता है कि किस की कितनी उम्र पड़ी है, ये ङ्क्षजदगी है मौत से वे खौप लड़़ी है। प्लेटफार्म वो परलोक का खाली नहीं अभी, मेरी ङ्क्षजदगी की ट्रेन आउटर पर खड़ी है...सुनाई तो पाण्डाल तालियों की गडगड़़ाहट से गूंज उठा। हाथरस के लटूरी ल_ ने कविता प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत...और रूपवती- गुणवती बहुत, मधुबाला मन को भाय गई, चंचल चितवन चालक चतुर, नयनों के तीर चलाए गई। फिर प्रेम की पेंग बढ़ाकर के, दिल में तूफान उठाए गई, हम से वादा था शादी का, चाची बन घर में आय गई....सुनाई तो लोग हंसी नहीं रोक पाए। कानपुर की कल्पना शुक्ला ने इंदिरा लक्ष्मी बनती यही बेटियां, भगत आजाद जनती यही बेटियां, कल्पना कल्पना से परे हो गई, क्या हैं बेटों से कमती कहीं बेटियां...सुनाकर श्रोताओं की तालियां बटोरी। कवि सम्मेलन में अलवर के वरिष्ठ कवि बलवीर ङ्क्षसह करूण ने कितने सिर इसकी भेंट चढ़े, उनकी गिनती या तोल न पूछो, इस आजादी का मोल न पूछो कविता सुनाई तो पाण्डाल में बैठे लोग देशभक्ति से सरोबार दिखाई दिए। हाथरस के अनिल अग्रवंशी ने हंसना हंसाना आदत है मेरी, अपना बनाना आदत है मेरी, वो तो मुंह फेर के चल दिए, प्यार से बुलाना आदत है मेरी... कविता सुनाकर सबका दिल जीत लिया।
मंच संचालन करते हुए अलवर के कवि विनीत चौहान ने हास्य व्यंग्य व कविताओं की फुलझडिय़ां बिखेर श्रोताओं को खूब गुदगुदाया और उन्हें खिलखिलाने को मजबूर कर दिया। उन्होंने रक्तिम आंखों से मैं पूरा भारत जलते देख रहा हूं, आस्तीन में काले विषधर हर दिन पलते देख रहा हूं...कविता सुनाकर देश के वर्तमान हालातों पर करारा व्यंग्य किया।
हास्य कवि सम्मलेन ठिठोली में कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, शहर विधायक संजय शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नरूका, भाजपा नेता बन्नाराम मीणा, आयोजक श्रीकिशन गुप्ता अतिथि के रूप में मौजूद रहे। वहीं जिले भर से बडी संख्या में व्यापारी परिवार सहित देर रात तक जमे रहे। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण लाफ्टर चैलेंज के विजेता आगरा के प्रताप फौजदार रहे।
प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत...
प्रेम संदेशा हाथ ले, आंगन खड़ा बसंत, शकुंतला है बाग में, ठेके पर दुष्यंत...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलआर्थिक तंगी और तेल की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान ने ढूंढा अजीब तरीका, कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टियां देने की तैयारी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.