scriptTax evasion on betel nut, fine of Rs 70 lakh 56 thousand recovered | सुपारी पर कर चोरी, 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूला | Patrika News

सुपारी पर कर चोरी, 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूला

भिवाड़ी ञ्च पत्रिका. कर विभाग ने भिवाड़ी जोन में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुपारी पर कर चोरी के मामले में 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है।

अलवर

Published: April 21, 2022 01:37:46 am

भिवाड़ी ञ्च पत्रिका. कर विभाग ने भिवाड़ी जोन में बड़ी कार्रवाई करते हुए सुपारी पर कर चोरी के मामले में 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है।
वाणिज्यिक कर विभाग भिवाड़ी के अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) सुरेंद्र ङ्क्षसह राठौड़ के निर्देशानुसार कर चोरी में संलिप्त वाहनों के खिलाफ चलाए जा रहे सघन ट्रांसपोर्ट चैङ्क्षकग अभियान के दौरान संयुक्त आयुक्त उमेश कुमार जालान टीम सदस्य सहायक आयुक्त बृजमोहन सैनी, मुबारिक खान, राज्यकर अधिकारी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता व मुकुल आनन्द ने सुपारी से भरे दो ट्रक कर्नाटक से दिल्ली बिना वैध दस्तावेजों के परिवहनित करते हुए कर चोरी का संदेह होने के कारण रोके। इन दोनों वाहनों की जांच के बाद जीएसटी कर चोरी के रूप में 70 लाख 56 हजार रुपए जुर्माने के रूप में टीम ने वसूल कर बड़ी कार्रवाई की है।
सुपारी पर कर चोरी, 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूला
सुपारी पर कर चोरी, 70 लाख 56 हजार रुपए का जुर्माना वसूला
प्रस्तुत दस्तावेज जांच में पाए बोगस
पकड़े गए माल के संबंध में व्यवहारियों की ओर से बिल, बिल्टी दस्तावेज तो जारी किए हुए थे, लेकिन परिवहनित वाहन के साथ प्रस्तुत दस्तावेज जांच करने पर बोगस पाए गए। इस पर उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
सुरेंद्रङ्क्षसह राठौड़, अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन), भिवाड़ी।

एसीबी टीम को कनिष्ठ लिपिक की गाड़ी में 7.50 लाख रुपए मिले तो बोला प्लॉट के पैसे देने जा रहा था
तिजारा में आकस्मिक जांच कर नगर पालिका के कनिष्ठ लिपिक की गाड़ी से राशि जब्त की
अलवर. एसीबी अलवर की टीम ने बुधवार शाम को तिजारा में आकस्मिक जांच की बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नगर पालिका तिजारा के कनिष्ठ लिपिक की गाड़ी से 7.50 लाख रुपए पकड़े। एसीबी की पूछताछ में लिपिक बोला कि वह प्लॉट की राशि देने जा रहा था। एसीबी ने उक्त राशि को जब्त करते हुए जांच शुरू कर दी है।
एसीबी अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजयङ्क्षसह ने बताया कि बुधवार को एसीबी को सूचना मिली कि नगर पालिका तिजारा के ईओ रिश्वत की भारी रकम लेकर गाड़ी से जा रहे हैं। जिनकी तलाशी ली जाए। इस सूचना पर उनके निर्देशन में डीएसपी रङ्क्षवद्र ङ्क्षसह टीम के साथ तिजारा पहुंचे। मुखबिर की ओर से जिस गाड़ी के नम्बर बताए गए। उसे एसीबी की टीम ने तिजारा के अङ्क्षहसा सर्किल पर रुकवाया। गाड़ी में नगर पालिका तिजारा के कनिष्ठ लिपिक सोमदत्त शर्मा निवासी किशनगढ़बास और दो प्राइवेट व्यक्ति सुरेन्द्र और वसीम खान बैठे हुए थे। एसीबी की टीम ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से 7.50 लाख रुपए बरामद हुए। पूछताछ करने पर कनिष्ठ लिपिक सोमदत्त शर्मा ने बताया कि यह रकम उनकी है। वह प्लॉट के रुपए देने जा रहा था। एसीबी ने कनिष्ठ लिपिक का जबाव संदिग्ध मानते हुए 7.50 रुपए की राशि को जब्त कर लिया। काफी देर पूछताछ के बाद एसीबी ने कनिष्ठ लिपिक सोमदत्त शर्मा और उनके साथ गाड़ी में सवार प्राइवेट व्यक्ति सुरेन्द्र और वसीम खान को छोड़ दिया गया। एसीबी ने इस पूरे मामले की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई। जांच के दौरान यदि कनिष्ठ लिपिक का बात सही पाई जाती है तो उन्हें उक्त राशि को लौटा दिया जाएगा तथा मामला संदिग्ध पाए जाने पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
ऑफिस से निकलते ही कुछ दूरी पर पकड़ा
एएसपी विजय ङ्क्षसह ने बताया कि कनिष्ठ लिपिक गाड़ी लेकर नगर पालिका तिजारा से निकला। ऑफिस से निकलते ही कुछ ही दूरी पर स्थित अङ्क्षहसा सर्किल पर शाम करीब 5.45 बजे एसीबी ने उनकी गाड़ी का रुकवा लिया था।
अवैध वसूली मामले में एएसपी ललित शर्मा जांच अधिकारी नियुक्त
अलवर ञ्च पत्रिका. परिवहन विभाग की शाहजहांपुर चैकपोस्ट पर ट्रकों से अवैध वसूली मामले की जांच एसीबी मुख्यालय जयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ललित शर्मा को सौंपी गई है। इस मामले में जांच अधिकारी एएसपी ललित शर्मा बुधवार को अलवर आए। उन्होंने एसीबी कोर्ट में भ्रष्टाचार मामले की फाइल पेश की। इसके बाद परिवहन विभाग की शाहजहांपुर चेक पोस्ट पर पहुंचकर मामले में अनुसंधान किया। उल्लेखनीय है कि एसीबी की अलवर, बूंदी और कोटा की संयुक्त टीम ने गत 10 अप्रेल को परिवहन विभाग की शाहजहांपुर चैकपोस्ट पर ट्रैप कार्रवाई करते हुए ट्रकों से अवैध वसूली करते आरटीओ इंस्पेक्टर रङ्क्षवद्र ङ्क्षसह भाटी सहित 11 जनों को गिरफ्तार किया था।

उनके कब्जे से करीब 12 लाख रुपए की राशि जब्त की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.