scriptचोरों का दुस्साहस, पुलिस को दे रहे चुनौती…पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

चोरों का दुस्साहस, पुलिस को दे रहे चुनौती…पढ़ें यह न्यूज

ट्रांसफॉर्मर सुर​​क्षित है न सबमर्सिबल। रात को खड़ी बसों व अन्य वाहनों की टंकियों में डीजल व पेट्रोल भी कर रहे चोरी। आए दिन दे रहे वारतदों को अंजाम।

अलवरJun 24, 2024 / 07:58 pm

Ramkaran Katariya

अलवर. जिले की प्रतापगढ़ तहसील मुख्यालय व आसपास के परिक्षेत्र में चोरों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि इनके आगे पुलिस की गश्त भी फैल हो रही है। आए दिन चोरी की वारदातों को अंजाम देकर ये पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। आलम यह है कि क्षेत्र में छह-सात माह से चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में शनिवार देर रात भी अज्ञात चोरों ने घरेलू पानी की दो मोटर चुराने की कोशिश की, लेकिन लोगों की जाग होने से चोर मोटरों को छोड़ कर फरार हो गए।
चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि रिहायशी, धार्मिक स्थानों, रोडवेज से डीजल चोरी, बाइक, पशुधन व बिजली निगम के ट्रांसफाॅर्मर तक से सामान चोरी कर वारदात को अंजाम दे रहे है। कस्बे में आठ माह में चोरी की दर्जनों से अधिक चोरी की वारदातों के बाद आमजन पुलिस के गश्ती दल पर सवालिया निशान उठा रहे हैं, जिसके कारण आमजन के मन में भय व डर का माहौल बना हुआ है। पुलिस की निष्क्रियता के चलते कस्बे से लेकर गांवों तक चोरी की घटनाएं बढती जा रही हैं। चोरी की घटना को अंजाम देकर या असफल होने पर चोर आसानी से निकल जाते है। ऐसे में पुलिस गश्ती दल पर सवाल उठ रहे है।
खड़ी बसों से डीजल चोरी

रोडवेज बस से कई बार डीजल चोरी प्रतापगढ़ बस स्टैंड पर अलवर, जयपुर से चलकर रोडवेज बसें रात्रि विश्राम करती हैं। स्थानीय रोडवेज चालक रामू पटवा ने बताया कि आधे दर्जन से अधिक बार पुलिस थाने के सामने, पेट्रोल-पंप पर खड़ी बसों से डीजल चोरी हो चुका। कभी लोगों की जाग होने पर चोर भागने जाते है। जिसे लेकर चालकों ने थाने में चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
ज्वैलर्स शॉप में लाखों की चोरी

थाने से महज पचास मीटर दूर मुख्य बाजार रोड पर दीपावली की चकाचौंध रोशनी के बावजूद भी एक

ज्वैलर्स की दुकान पर चोरों ने करीब पांच लाख की पुरानी व नई ज्वैलरी चोरी कर ले गए थे। थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस चोरों को नहीं पकड़ पाई।
कई मोहल्लों से मोटर चोरी

कस्बे के कुम्हार मोहल्ला, कोली मोहल्ला, मुख्य बाजार, बाहरला बाजार, स्वामियों की गली सहित विभिन्न क्षेत्रों से घरेलू पानी की मोटर चोरी हो हैं। कई बार लोगों की जाग होने से चोर गिरोह वारदात को बीच में छोड़ भाग गए। कस्बे के मुख्य बाजार व लाइब्रेरी में पढ़ने आने वाले छात्रों की बाइक चोरी होने की कई वारदात हो चुकी है। ऐसे में लोगों में रोष है कि आखिर पुलिस कब तक केवल गश्त करने का बहाना बना समस्या से बचती रहेगी। स्थानीय लोगों ने थानाधिकारी व उच्चाधिकारियों से क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरियों से बचाने की मांग की है।
चोरियों को रोकने के लिए प्रयासरत

थानाधिकारी नेकीराम चौधरी का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस की लगातार गश्त रहती है। फिर भी गली- मोहल्ले में संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर पुलिस हैल्पलाइन या बीट प्रभारियों को सूचित करें। देर रात पुलिस गाड़ी को कोई मिलता है तो लाइब्रेरी पढ़कर आने का बहाना बना देते है। अभिभावकों से निवेदन है कि रात 11 बजे बाद अपने बच्चे को घर या रात्रि को लाइब्रेरी में रहने की ही सलाह दे। पुलिस क्षेत्र में बढ़ रही चोरियों को रोकने के लिए प्रयासरत हैं।

Hindi News/ Alwar / चोरों का दुस्साहस, पुलिस को दे रहे चुनौती…पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो