scriptजिला प्रमुख ने कलक्टर पर लगाया अपमान का आरोप, जिला प्रमुख की चेतावनी, 7 दिन में कलक्टर को करो जिले से बाहर | The district chief accused the collector of insulting, | Patrika News

जिला प्रमुख ने कलक्टर पर लगाया अपमान का आरोप, जिला प्रमुख की चेतावनी, 7 दिन में कलक्टर को करो जिले से बाहर

locationअलवरPublished: Jan 28, 2022 02:08:15 am

Submitted by:

Kailash

गणतंत्र दिवस पर तीसरी पंक्ति में बैठाने का मामला

जिला प्रमुख ने कलक्टर पर लगाया अपमान का आरोप, जिला प्रमुख की चेतावनी, 7 दिन में कलक्टर को करो जिले से बाहर

जिला प्रमुख ने कलक्टर पर लगाया अपमान का आरोप, जिला प्रमुख की चेतावनी, 7 दिन में कलक्टर को करो जिले से बाहर

अलवर. गणतंत्र दिवस पर इन्दिरा गांधी स्टेडियम में हुए जिला स्तरीय समारोह में जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर के नाम की प्रथम पंक्ति में कुर्सी तक नहीं लगाई गई और ना ही सम्मान समारोह में उनका नाम तक लिया गया। जिला प्रमुख अपनी कहीं आरक्षित कुर्सी नहीं देख कर झेप गए और समारोह के बीच में से ही उठकर चले गए। इस मामले में जिला प्रमुख ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जिला कलक्टर पर जन प्रतिनिधि जिला प्रमुख को जान-बूझकर नीचा दिखाने की कार्रवाई बताते हुए सात दिन में तबादले की मांग की है। जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर ने इस सम्बन्ध में बुधवार को पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाए कि गणतंत्र दिवस समारोह में जिला प्रमुख के नाते प्रोटोकॉल के अनुसार मुझे मान-सम्मान नहीं दिया गया। मेरे लिए ना तो कुर्सी रिजर्व रखी गई और ना ही मेरा नाम लिया गया। मुझसे किसी का सम्मान तक नहीं करवाया जिसके कारण मैं समारोह बीच में छोड़कर चला आया।

जिला प्रमुख ने कहा कि जिला कलक्टर नन्नू मल पहाडिय़ा ने यह जान बूझकर किया है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर की है तथा कांग्रेस के राट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह को बताया है। यदि सात दिन के भीतर जिला कलक्टर का तबादला नहीं किया गया तो वे जन-प्रतिनिधियों और समाज के लोगों से सलाह मशवरा कर आगे की रणनीति तय करेंगे। पत्रकार वार्ता में जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर ने आरोप लगाए कि मुझे जान-बूझकर नीचा दिखाने के लिए कुर्सी प्रथम पंक्ति में नहं लगाई गई और मैं उस कुर्सी पर बैठा जिस पर दो लोगों की जगह थी और उस पर वो पहले से ही बैठे थे। मंच संचालक ने मेरा नाम तक नहीं लिया। मैंने इस मामले में बाद में मंत्री टीकाराम जूली को फोन करके अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। मुझे एडीएम ने आने का निमंत्रण दिया तो प्रोटोकॉल पूरा करने के लिए प्रशासन ही जिम्मेवार है।

जिला कलक्टर के कार्यों की होगी समीक्षा : जिला प्रमुख छिल्लर ने कहा कि जिला कलक्टर ने पिछले 6 माह में जो निर्णय लिए हैं, उनके कार्यों की समीक्षा की जाएगी। हम सभी कार्यों की उच्च स्तरीय जांच करवाएंगे। इनकी कार्यशैली से कांग्रेस को नुकसान हो रहा है। इसकी शिकायत कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह को की है तो उन्होंने कहा कि आपके साथ न्याय किया जाएगा। हमारी मुख्य मांग सात दिन के भीतर अलवर से जिला कलक्टर का तबादला किया जाए नहीं तो सभी बिरादरियों और जन प्रतिनिधियों को साथ लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। जिला प्रमुख छिल्लर ने कहा कि जिला कलक्टर पहाडिय़ा किसी के इशारे पर यह काम कर रहे हैं। अभी तो मेरा गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जिला कलक्टर से विवाद है। मेरे चुनाव में भी कुछ लोगों ने मुझे हराने की पूरी कोशिश की थी। ऐसे लोगों को भी मैं जानता हूं जिनको बेनकाब करुंगा।

परम्परा का निर्वहन किया
&गणतंत्र दिवस समारोह में परम्परा का पूर्ण निर्वहन किया गया। जिला प्रमुख सम्मानीय जन-प्रतिनिधि है और उनका पूरा सम्मान करते हैं। जन-प्रतिनिधि ही नही बल्कि आमजन का भी पूरा सम्मान करते हैं तथा उनकी बात सुनकर समस्या का निराकरण करने का प्रयास रहता है।
नन्नूमल पहाडिय़ा,
जिला कलक्टर, अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो