scriptभिवाड़ी में पहले की रैकी, बैंक खुलते ही एक करोड़ से ज्यादा लूट ले गए डकैत | The first racket, the dacoits took one crore loot by opening the bank | Patrika News

भिवाड़ी में पहले की रैकी, बैंक खुलते ही एक करोड़ से ज्यादा लूट ले गए डकैत

locationअलवरPublished: Jul 05, 2022 01:54:46 am

Submitted by:

Kailash

जिले में अब तक की सबसे बड़ी लएक करोड़ से अधिक की डकैती की संभवतया पहली वारदातडकैती के बाद बैंक से बाहर जाने से कतराते रहे ग्राहक

पहले की रैकी, भिवाड़ी में बैंक खुलते एक करोड़ लूट ले गए डकैत

पहले की रैकी, भिवाड़ी में बैंक खुलते एक करोड़ लूट ले गए डकैत


भिवाड़ी. औद्योगिक नगरी में सोमवार हथियारबंद बदमाशों ने रीको चौक स्थित एक्सिस बैंक से एक करोड़ 17 लाख 43 हजार रुपए और 25 लाख रुपए के जेवरात लूट लिए। इतनी बड़ी रकम लूटने के बाद बदमाश हरियाणा और फिर एनसीआर क्षेत्र में भाग गए। बादमाश डकैती से पहले से ही रैकी कर रहे थे। बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की हैं जो बदमाशो की सरगर्मी से तलाश कर रही हैं।
एएसपी विपिन शर्मा ने बताया कि बैंक मैनेजर से मामले में पूछताछ की जा रही है। बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस की छह टीमों का गठन किया गया है। टीम ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं, जिसमें छह बदमाश बैंक लूट की वारदात को अंजाम देते नजर आ रहे हैं। साथ ही भागने के सभी संभावित रास्तों के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। बदमाशों के हुलिए व बाइक के आधार पर पहचान की कोशिश की जा रही है। सूचना मिलते ही वे एवं एसपी शांतनु कुमार सिंह, डीएसपी जसवीर मीणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बैंक प्रबंधन से घटना की जानकारी हासिल की गई।
महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कर रहे कार्य
बैंक लूट की वारदात की सूचना पर जयपुर से भिवाड़ी आए रेंज आईजी उमेशचंद्र दत्ता ने बताया कि इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु हैं, उन पर तेजी से कार्य कर रहे हैं। टीम को भी हमने फील्ड में डिप्लोय किया हुआ है। साथ ही पीछे से भी उनकी मदद कर रहे हैं। गार्ड के पास हथियार नहीं था और समय ब्रांच खुलने का था तो वह घटना से अनजान थे।
डकैती की रही जिलेभर में चर्चा: भिवाड़ी के एक्सिस बैंक शाखा में हुई एक करोड़ रुपए से अधिक की डकैती की घटना संभवतया पहली बताई जा रही है। इस डकैती की जिलेभर में दिनभर चर्चा होती रही। डकैती के बाद बैंक के आसपास दिनभर खासी भीड़ रही।
नीमराणा में पुलिस की नाकेबंदी
नीमराणा ञ्च पत्रिका. भिवाड़ी के एक्सिस बैंक में सोमवार को हुई डकैती की सूचना पर नीमराणा में पुलिस ने नाकाबंदी की। पुलिस ने बताया कि बैंक डकैती की सूचना पर हाइवे एवं लूटरों के भागने की सम्भावित सड़क मार्गो पर नाका बंदी की गई। वहीं यहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ली। इस दौरान उच्च पुलिस अधिकारियों सहित थाना प्रभारी मौजूद रहे।
लोग रहे सहमे व बनी रही दहशत
बैंक में डकैती की घटना की सूचना मिलते ही आसपास अफरा-तफरी मच गई एवं दहशत का महौल हो गया। ऑफिस जाने, दुकानें खुलने सहित कामकाजी लोगों की दिनचर्या की शुरुआत के समय में ही बदमाशों की ओर से वारदात को अंजाम देने से आसपास के क्षेत्र में डर का माहौल बना रहा। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी बैंक कर्मचारियों व ग्राहकों से घटना की जानकारी ली। बैंक मैनेजर से भी घटना की पूरी जानकारी ली। बैंक कर्मचारी व ग्राहक डरे हुए थे। साथ ही आसपास के लोग व ग्राहक भी सहमे हुए थे। पुलिस ने बैंक के आस-पास इलाकों में नाकाबंदी कर पुलिस बल तैनात कर दिए थे। कोई भी ग्राहक व स्टाफ बैंक से बाहर जाने के लिए कतरता रहा। आस-पास के लोग भी अपने-अपने स्थानों पर ही रुके रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो