scriptमूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की दिल्ली में रही गूंज | The incident with a deaf and mute minor echoed in Delhi | Patrika News

मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की दिल्ली में रही गूंज

locationअलवरPublished: Jan 17, 2022 02:26:50 am

Submitted by:

Kailash

मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की दिल्ली में रही गूंज

मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की दिल्ली में रही गूंज

मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की दिल्ली में रही गूंज


अलवर . अलवर में मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की गूंज दिल्ली तक पहुंच चुकी है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी रविवार को अलवर आए और अलवर के सिख समाज के लोगों के साथ जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से मिले। इसके बाद सिख समाज के लोगों की बैठक हुई, जिसमें घटना को लेकर मंगलवार को समाज की बड़ी बैठक करने का ऐलान किया गया।
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारी आत्मासिंह लबाना और भूपेन्द्र सिंह गिन्नी प्रतिनिधि मण्डल के रूप में रविवार सुबह अलवर आए। उन्होंने जिला अलवर गुरमत प्रचार कमेटी के साथ मालाखेड़ा गेट गुरुद्वारे में बैठक की और 11 जनवरी को सिख समाज की मूक बधिर बालिका से हुई घटना की जानकारी ली। इसके बाद सिख समाज के लोग अरावली विहार थाने पहुंचे और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से मिले। इस दौरान सिख समाज के लोगों ने कहा कि सिख समाज की मूक बधिर बालिका के साथ गैंगरेप की घटना हुई है, लेकिन पुलिस आज तक दरिंदों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। राज्य सरकार के दबाव में चिकित्सक और पुलिस पीडि़ता के साथ गैंगरेप की बात से इनकार कर रहे हैं। पुलिस अब तक इस मामले में न तो पूरे सबूत इक_े कर पाई है और न ही जुर्म साबित कर पाई है। सिख समाज के प्रतिनिधियों ने संभावना जताई कि बालिका के साथ घटना कोई और स्थान पर हुई हो और घटना को दुर्घटना का रूप देने के लिए उसे रेलवे लाइन पर फेंकने की कोशिश की जा रही हो। इस पर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि इस घटनाक्रम में पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है। बालिका के साथ क्या घटना हुई, इसका पता लगाने के लिए पुलिस की टीमें जुटी हुई हैं। इस दौरान जिला अलवर गुरमत प्रचार कमेटी के अध्यक्ष हरजीत सिंह, तारासिंह, सुप्रीत सिंह, ज्ञानसिंह, हरप्रीत सिंह, बलविंदर सिंह, बलवीर सिंह, मलकीत सिंह और गगनदीप सिंह आदि मौजूद भी मौजूद रहे।
मंगलवार को होगी सिख समाज की बैठक
पुलिस अधीक्षक से मिलने के बाद सिख समाज की मालाखेड़ा गेट गुरुद्वारे पर बैठक हुई। जिसमें निर्णय किया गया कि पूरे जिले की संगत और गुरुद्वारों के प्रधान, सेक्रेटरी व कार्यकारिणी की मंगलवार को सुबह 11 बजे मालाखेड़ा गेट गुरुद्वारे में बैठक की जाएगी।
एसपी बोली…दबाव आया तो इस्तीफा दे दूंगी
जिला अलवर गुरमत प्रचार कमेटी ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सिख समाज के लोगों से मिलने के दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम बोली कि मैं खुद एक महिला हूं और इस मामले में पूरी निष्पक्ष तरीके से जांच कर रही हूं। मेरे ऊपर किसी भी तरीके का कोई राजनीतिक दबाव आया तो मैं किसी दबाव में न आकर इस्तीफा दे दूंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो