scriptcrime @ Behror बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में की तोडफ़ोड़, चार गाडिय़ों को आग लगाई | The miscreants broke into the office by firing, setting four vehicles | Patrika News

crime @ Behror बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में की तोडफ़ोड़, चार गाडिय़ों को आग लगाई

locationअलवरPublished: Dec 01, 2019 01:17:27 am

Submitted by:

Kailash

बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में की तोडफ़ोड़, चार गाडिय़ों को आग लगाई

crime @ Behror बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में की तोडफ़ोड़, चार गाडिय़ों को आग लगाई

crime @ Behror बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में की तोडफ़ोड़, चार गाडिय़ों को आग लगाई


एक आरोपी गिरफ्तार
अवैध वसूली का मामला, लाखों का नुकसान
बहरोड़. क्षेत्र के ग्राम गोकुलपुर के पास स्थित दूध डेयरी पर शनिवार सुबह चार बजे आधा दर्जन बदमाशों ने फायरिंग कर ऑफिस में तोड़ फोड़ कर वहां खड़ी चार गाडिय़ों को आग के हवाले कर गए। आग से अधिकांश गाडिय़ां जल कर खाक हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम गोकुलपुर के पास स्थित दूध डेयरी पर शनिवार तडक़े लगभग चार बजे बाइकों पर आए बदमाशों ने पहले तो फायरिंग की और फिर वहां खड़ी चार गाडियों के शीशे तोड़ ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग के हवाले कर दिया। सीसीटीवी कैमरे में रेकॉर्ड हुई वारदात में तीन बाइकों पर ९ बदमाश दिखाई दे रहे है। बदमाशों के जाने के बाद डेयरी कर्मचारियों ने मालिकों व पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल ने गाडिय़ों में लगी आग को बुझाने की कोशिक की तब तक अधिकांश गाडिय़ां खाक हो गई। आग से गाडिय़ों में लाखों का नुकसान हो गया है। घटना की सूचना के बाद बहरोड़ डीएसपी अतुल साहू और बहरोड़ थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस घटना के बाद सीसीटीवी की मदद से पहचान की जा रही है। पुलिस ने मामले को लेकर तीन बाइक और कुछ संदिग्धों को पकड़ कर थाने पर लाकर पूछताछ शुरू भी की है। थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि सुुंदरपुरा निवासी बनवारी लाल को गिरफ्तार किया है। इस पर पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित था और जसराम हत्या मामले में भ्ीा वांछित था। घटनास्थल का रेंज आईजी एस. सेंगाथिर व भिवाड़ी एसपी अमनदीप कपूर मौका मुआयना किया।
विक्रम उर्फ लादेन व साथियों खिलाफ मामला दर्ज: ग्राम गोकुलपुर डेयरी संचालक राकेश कुमार ने पहाड़ी निवासी विक्रम उर्फ लादेन सहित उसके साथियों के खिलाफ डेयरी पर फायरिंग कर गाडिय़ों को आग के हवाले करने सहित अवैध वसूली की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। विक्रम के पिता हंजराज गुर्जर पर भी रैकी करने का आरोप लगाया है।
उद्योगों से अवैध वसूली है लक्ष्य: क्षेत्र में हो रहे ये हमले उद्योगों से अवैध वसूली को लेकर किए जा रहे हमले हंै जिनसे भय फैला कर वसूली नेटवर्क खड़ा करना मकसद है। उक्त डेयरी संचालक जसराम गुर्जर गैंग का समर्थक रहा है। लादेन गैंग और जसराम गुर्जर गैंग एक दूसरे की दुश्मन हैं। लादेन गैंग ने ही जसराम गुर्जर की हत्या करवाई थी। अब जसराम गुर्जर के साथ देने वाले लोगों को लादेन गैंग निशाना बना कर अवैध वसूली करना चाह रही है। जसराम के वसूली नेटवर्क को अपना बनाने के लिए गैंग प्रयासरत है।
पूर्व सांसद ने डीजपी को कराया अवगत : गोकलपुर गांव में शनिवार तडक़े हुई फायरिंग और आगजनी के बाद शनिवार सुबह पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव और कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव घटना स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने पीडि़तों से मामले की जानकारी ली और घटना की कड़े शब्दो में निंदा की। पूर्व सांसद ने इस मामले में उन्होने मौके से ही पुलिस महानिदेशक डॉ.भूपेन्द्र यादव से बात की है।
नवंबर में हुई घटनाएं
२५ नवम्बर को कोहराणा में गोली मार कर हत्या।
२८ नवम्बर को बहरोड़ के मुख्य बाजार में अवैध वसूली को लेकर मारपीट और लूट।
३० नवम्बर को अवैध वसूली को लेकर फायरिंग और चार गाड़ी जलाने की घटना।
विक्रम उर्फ लादेन का आतंक
पहाड़ी निवासी बदमाश विक्रम उर्फ लादेन ने अवैध वसूली की मांग पूरी नहीं होने पर अपने गुर्गों से गत २६ सितम्बर को भी इसी दूध डेयरी पर फायरिंग करवाई थी। जिनके खिलाफ रंगदारी मांगने और जानलेवा हमला करने का मामला डेयरी मालिक राकेश कुमार ने दर्ज करवाया गया था। मामला दर्ज होने पर पुलिस ने उस मामले में अभी तक तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था। विक्रम उर्फ लादेन अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है, जिसने अब दोबारा से पुलिस को चुनौती देते हुए डेयरी पर हमला करवाते हुए गाडिय़ो को आग के हवाले करा अपना खौफ फैलाने की कोशिश की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो