फैक्ट्री में नुकसान की भरपाई के लिए रची लूट की साजिश

फैक्ट्री में नुकसान की भरपाई के लिए रची लूट की साजिश

Rajeev Goyal | Updated: 20 Dec 2017, 11:46:47 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

पुलिस की कार्रवाई से एक सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि आखिर बीयर की 250 पेटियां गई कहां। इसका जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं है।



दो सगे भाई गिरफ्तार, साथियों की तलाश जारी

अलवर एमआईए स्थित एक शराब फैक्ट्री से झुंझुनू क लिए रवाना हुए बीयर से भरे एक ट्रक (कंटेनर) के चालक को बंधक बना उसमें रखी 1400 पेटी बीयर लूट ले जाने के मामले का खुलासा कर पुलिस ने दो सगे भाइयेां को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लक्ष्मणगढ़ के ग्राम मलावली स्थित एक मुर्गी का दाना बनाने की फैक्ट्री में नुकसान की भरपाई के लिए ट्रक को हाईजैक करने की साजिश रची थी। सदर थाना प्रभारी अजय यादव ने बताया कि 14 दिसम्बर को एमआईए स्थित एक शराब फै क्ट्री से 1400 पेटी बीयर लेकर ट्रक झुंझुनूं के लिए रवाना हुआ। ट्रक भूगोर तिराया पहुंचने पर उसमें शाहपुरा जाने की कहकर तीन जने बैठ गए। रास्ते में उन्होंने ट्रक चालक को बंधक बना पिनान(राजगढ़) के पास रोड किनारे जंगल में पटक दिया ओर ट्रक को भगा ले गए। मामले के खुलासे के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर ग्राम मलावली में मुर्गी का दाना बनाने की एक फै क्ट्री से लूटी गई बीयर की 1150 पेटीे जब्त कर फैक्ट्री मालिक मलावली निवासी ओमप्रकाश पुत्र कजोडऱाम जाटव उसके भाई रोशन को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने टीम में शामिल सभी सदस्यों को 1100-1100 रूपए के नगद इनाम की घोषणा की है।

कर्जा चुकाने को रची साजिश

पुलिस पूछताछ में ओमप्रकाश ने बताया कि फैक्ट्री में नुकसान होने से उस पर कर्जा हो गया। उनके दोस्त लूण्यिा (खेरली) निवासी अनिल मीणा ने लक्ष्मणगढ़ निवासी इसराइल व झिवाणा(हरियाणा) निवाासी जुबेर से उसकी मुलाकात कराई। सभी ने बैठकर आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए किसी कीमती माल से भरे ट्रक को हाईजैक करने की योजना बनाई। बीयर से भरे ट्रक को लूटने के लिए जुबेर ने अपने तीन साथियों करमला नौगांवा निवासी इंसाफ पुत्र अब्दुल सत्तार, खूटा ठोकर का बास (गोपालगढ़) निवासी अब्बास पुत्र नूर मोहम्मद व करमूका (कामां भरतपुर) निवासी आलम पुत्र बम्बू को ट्रक लूट के लिए भेजा। तीनों शाहपुरा की कहकर बीयर से भरे ट्रक मे बैठ गए और चालक को बंधक बना पिनान में पटक ट्रक को ओमप्रकाश, अनिल मीणा,इसराइल व रोशन क सुपुर्द कर दिया। इसके बाद ओमप्रकाश सहित चारों ने ग्राम मलावली स्थित उसकी फै क्ट्री में ट्रक में भरा सारा माल खला दिया और खाली ट्रक को योजना के मुताबिक दौसा सीमा पर परवैनी गांव के पास रोड किनारे खड़ा कर चले गए। पुलिस ने मामले में ओमप्रकाश व रोशन को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं,उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है।

आखिर ढाई सौ पेटिया गई कहां

पुलिस की कार्रवाई से एक सवाल यह भी खड़ा हो गया है कि आखिर बीयर की 250 पेटियां गई कहां। इसका जवाब फिलहाल पुलिस के पास भी नहीं है। पुलिस ने गोदाम से बरामद पेटियों की संख्या 1150 बताई है। जबकि ट्रक में 1400 पेटी बीयर भरी हुई थी। पुलिस प्रेस नोट के अनुसार आरोपितों ने ट्रक लूट के बाद बीयर की पेटियों को एक मुर्गीदाना फैक्ट्री के गोदाम में उतार दिया। ऐसे में सवाल यह भी है कि पुलिस ने इस बीयर को पांच दिन में ही बरामद कर लिया। पांच दिन में चाहकर भी कोई 250 पेटी बीयर नहीं पी सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned