scriptसड़कों को बुरा हाल है निकलना भी मुश्किल | The roads are in bad condition and it is difficult to pass | Patrika News

सड़कों को बुरा हाल है निकलना भी मुश्किल

locationअलवरPublished: Mar 28, 2023 11:17:40 am

Submitted by:

jitendra kumar

अलवर. सरकार ने पानी घरों तक पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया लेकिन इस मिशन ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। ठेकेदारों ने सड़कें खोद दीं जो आज तक ठीक नहीं हुईं। लोग आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। मालाखेड़ा तहसील की जमालपुर पंचायत में ऐसा ही हो रहा है। लोग हर दिन परेशान हैं पर उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। जमालपुर पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव मिर्जापुर में पेयजल लाइन डाल दी गई लेकिन तीन माह से खोदी गई सड़क की मरम्मत नहीं की। पूरे क्षेत्र की सड़कें उखड़ी हुईं हैं।

सड़कों को बुरा हाल है निकलना भी मुश्किल

सड़कों को बुरा हाल है निकलना भी मुश्किल

अलवर. सरकार ने पानी घरों तक पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया लेकिन इस मिशन ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। ठेकेदारों ने सड़कें खोद दीं जो आज तक ठीक नहीं हुईं। लोग आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। मालाखेड़ा तहसील की जमालपुर पंचायत में ऐसा ही हो रहा है। लोग हर दिन परेशान हैं पर उनकी कोई सुनने वाला नहीं है।
जमालपुर पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव मिर्जापुर में पेयजल लाइन डाल दी गई लेकिन तीन माह से खोदी गई सड़क की मरम्मत नहीं की। पूरे क्षेत्र की सड़कें उखड़ी हुईं हैं। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने सरपंच से लेकर कई अधिकारियों को बताया। अब तक कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों का आक्रोश लगातार बढ़ रहा है। ग्राम पंचायत में आने वाले मिर्जापुर, मूंडिया, सताना, बाड़ बिलंदी व जमालपुर की खोदी सड़क का काम नहीं किया गया। लोग अपने वाहन घरों तक नहीं ले जा पा रहे हैं।
लाइन हो रही लीकेज:

गांवों में ऐसी पानी की लाइन डाली गई जो लीक हो रही है। इससे खुदी सड़क पर पानी भर रहा है। लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने सरपंच व अधिकारियों को बताया लेकिन समस्या हल नहीं हुई।
इस संबंध में ठेकेदार को कई बार कहा गया लेकिन अब तक सड़क ठीक नहीं की है। संबंधित इंजीनियरों को भी अवगत कराया है। पानी की लीक लाइन जल्द ठीक करवाएंगे। साथ ही सड़कों का पैचवर्क भी होगा।
कुशमा देवी, सरपंच, जमालपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो