scriptशहीद के नाम होगा विद्यालय का नामकरण | The school will be named after the martyr | Patrika News

शहीद के नाम होगा विद्यालय का नामकरण

locationअलवरPublished: Jun 03, 2023 01:13:11 am

Submitted by:

Shyam

उद्योग मंत्री ने किया शहीद की प्रतिमा का अनावरण

शहीद के नाम होगा विद्यालय का नामकरण

शहीद के नाम होगा विद्यालय का नामकरण

अलवर. जिले के बानसूर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बुटेरी की ढाणी सुदा की में शुक्रवार को शहीद दयाराम गुर्जर की मूर्ति का अनावरण उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने किया।


इस मौके पर उद्योग मंत्री रावत ने कहा कि सही मायने में शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी सार्थक होगी, जब हम उनकी प्रतिमाओं को प्रतिदिन नमन करें उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव के सरकारी विद्यालय में एक कमरा मय बरामदा बनाने सहित विद्यालय का नाम शहीद के नाम पर किए जाने की घोषणा भी की। रावत ने शहीद के परिजनों को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच कैलाश देवी ने की। विशिष्ट अतिथि किशनगढ़ बास विधायक दीपचंद खेरिया, बहरोड़ विधायक बलजीत यादव, कोटपूतली के पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना, प्रधान सुमन सुभाष यादव, चेयरमैन नीता सज्जन मिश्रा, सैनिक संघ अध्यक्ष रामङ्क्षसह गुर्जर ने भी विचार व्यक्त किए। मंत्री रावत ने शहीद की माता पार्वती देवी एवं वीरांगना विमला देवी को शॉल ओढाकर सम्मानित किया। शहीद के पिता जयराम गुर्जर का भी सम्मान किया।
कार्यक्रम में शहीद यूनिट के जवानों ने शहीद की प्रतिमा को पुष्प चक्र अर्पित किए। मंच संचालन विकास कुमार ने किया। इससे पूर्व शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया गया। कार्यक्रम में सेना के उदयभान ङ्क्षसह राठौड़, जिला पार्षद पूरण चंदेला, सरपंच पीसी रावत, भैरूराम गुर्जर, एसडीएम राहुल सैनी, पूर्व सरपंच धर्मवीर रावत, ब्रह्मस्वरूप, झाबर गुर्जर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। शहीद दयाराम भारतीय सेना की 28 राजपूत रेजीमेंट में तैनात थे। जो 2021 में गंगानगर में सेना के युद्ध अभ्यास के दौरान तैराकी करते समय शहीद हो गए थे। शहीद के दो छोटे सगे भाई भी भारतीय सेना में कार्यरत हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से बानसूर, हरसोरा, नारायणपुर, थानागाजी रा जाप्ता भी मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो