scriptबड़ी लूट, लुटेरों ने फिल्मी अंदाज में चालक को बंधक बना शराब से भरा ट्रक लूटा, पुलिस को मिला खाली ट्रक | thieves loot a truck with full of beer bottles | Patrika News

बड़ी लूट, लुटेरों ने फिल्मी अंदाज में चालक को बंधक बना शराब से भरा ट्रक लूटा, पुलिस को मिला खाली ट्रक

locationअलवरPublished: Dec 15, 2017 10:50:19 am

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर के एमआईए स्थित एक शराब फैक्ट्री से रवाना हुए बीयर की बोतलों से भरे ट्रक को लुटेरों ने लूट लिया।

thieves loot a truck with full of beer bottles
अलवर. एमआईए स्थित एक शराब फैक्ट्री से बुधवार रात झुझुनूं के लिए रवाना हुए बीयर से भरे एक ट्रक के चालक को बंधक बना अज्ञात लुटेरे ट्रक लूट ले गए। लुटेरों ने ट्रक चालक को हाथ-पैर बांधकर पिनान के पास पटक दिया। इसके बाद वे बीयर से भरा ट्रक लेकर फरार हो गए। गुरुवार को पुलिस ने रैणी-बसवा थाने के बॉर्डर पर लादिया गांव के पास से ट्रक को बरामद कर लिया, लेकिन वह खाली था। ट्रक से बीयर के कर्टन गायब थे।

सदर थाना प्रभारी अजय यादव ने बताया कि बुधवार रात करीब आठ बजे एमआईए स्थित काल्सबर्ग शराब फैक्ट्री से एसजीसी ट्रांसपोर्ट कम्पनी का एक ट्रक बीयर के 1400 कर्टन लेकर झुझुनूं के लिए रवाना हुआ। ट्रक करीब दो घंटे फैक्ट्री के बाहर खड़ा रहा। इसके बाद वह झुझुनूं के लिए चला। गुरुवार सुबह करीब सवा सात बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि भूगोर बाइपास के पास कार सवार कुछ युवकों ने बीयर से भरा ट्रक लूट लिया है। लुटेरे ट्रक के ड्राइवर को पिनान के पास हाथ-पैर बांध पटक गए हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक ड्राइवर नादेड़ी सदर निवासी फरीद पुत्र हारून से गहनता से पूछताछ की तो मामला कुछ और निकला।
ट्रक ड्राइवर ने पूछताछ में बताया कि ट्रक के फैक्ट्री से बाहर निकलने पर उसे तीन युवक मिले। युवकों ने शाहपुरा जाने की बात कही। इस पर उसने उन्हें ट्रक में बिठा लिया। रास्ते में युवकों ने धोखे से उसके हाथ-पैर बांध दिए और ट्रक को हाईजैक कर लिया। युवक उसे पिनान के पास पटक बीयर से भरा ट्रक लेकर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने जीपीएस की मदद से ट्रक को रैणी-बसवा थाने के बॉर्डर पर लादिया गांव के समीप से बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार लुटेरे ट्रक में रखे करीब 7 लाख रुपए कीमत के 1400 बीयर के कर्टन ले गए।

डेढ़ से दो घंटे लगे ट्रक को खाली करने में


पुलिस के अनुसार लुटेरों ने ट्रक में रखे बीयर के कर्टनों को उतार दूसरे किसी वाहन में रखा। 1400 कर्टन को शिफ्ट करने में उन्हें कम से कम डेढ़ से दो घंटे लगे होंगे। इस दौरान किसी की नजर लुटेरों की करतूत पर नहीं पड़ी। पुलिस के लिए यह भी जांच का विषय है। पुलिस मामले में आस-पास के ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है।
मामला संदिग्ध, पुलिस कर रही जांच

प्रथम दृष्टया पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है। पुलिस इसमें चालक की मिलीभगत मान रही है। थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस पूछताछ में चालक बार-बार अपनी बात बदलता रहा। घटना रात करीब 11 बजे की होने के बावजूद उसने पुलिस को अगले दिन सुबह सूचना दी। इसमें भी पहले वह कार सवार युवकों के ट्रक लूटने की बात कह रहा था। बाद में वह ट्रक में सवार लोगों के वारदात को अंजाम देने की बात कह रहा है। पुलिस ट्रक चालक से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो