scriptबंदूक दिखाकर बोला ये डकैत, सरपंच बनने का ख्वाब देखा तो मौत मिलेगी | This dacoit said with a gun, he will get death if he dreams of becomin | Patrika News

बंदूक दिखाकर बोला ये डकैत, सरपंच बनने का ख्वाब देखा तो मौत मिलेगी

locationअलवरPublished: Nov 12, 2019 09:20:13 pm

Submitted by:

Subhash Raj

धौलपुर. कुख्यात दस्यु जगन की गिरफ्तार के बाद बीहड़ की शांति पर एक बार फिर ग्रहण लगता दिख रहा है। बसई डांग थाना क्षेत्र में सोमवार रात एक सरपंच के भतीजे पर कुख्यात डकैत केशव गिरोह ने हमला कर दिया। डकैतों ने बंदूक के बटो से प्रहार कर युवक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बंदूक दिखाकर बोला ये डकैत, सरपंच बनने का ख्वाब देखा तो मौत मिलेगी

बंदूक दिखाकर बोला ये डकैत, सरपंच बनने का ख्वाब देखा तो मौत मिलेगी

प्रारंभिक पड़ताल में युवक से मारपीट पंचायत चुनाव की नजदीकी को देखते हुए किया जाना सामने आ रहा है। पुलिस ने घायल की शिकायत पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। कुख्यात डकैत केशव गुर्जर पर 35 हजार रुपए का इनाम घोषित है।
जानकारी के अनुसार बसई डांग थाना इलाके के गांव सुख सिंह का पुरा निवासी लक्ष्मण गुर्जर सोमवार देर शाम घर से खेतों पर जा रहा था। कच्चे रास्ते से जैसे ही सड़क पर पहुंचा, यहां केशव पुत्र माधो सिंह, गब्बर पुत्र माधो सिंह, शीशराम पुत्र माधोङ्क्षसह व अन्य 6-7 आदमी बोलेरो व दो मोटर साइकिल पर सवार खड़े मिले। केशव ने बंदूक निकाल कर बट से सिर पर प्रहार किया और धमकी दी कि तुम लोग सरपंची का चुनाव नहीं लडऩा, अगर लड़े तो घरवालों को जान मार दूंगा। अबकी बार चुनाव मोहर सिंह लड़ेगा। इसके सामने जो भी खड़ा होगा उसे जान से मार दूंगा।
आरोपित जाते-जाते धमकी दे गए कि अगर पुलिस को सूचना दी तो पूरे परिवार को खत्म कर दूंगा। घायल लक्ष्मण की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसे घायलावस्था में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल की शिकायत पर मंगलवार को मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
धौलपुर के बीहड़ क्षेत्र में अभी भी कई डकैत गिरोह सक्रिय है। इसमें मुख्य तौर पर कुख्यात दस्यु जगन का छोटा भाई पप्पू गुर्जर, कुख्यात डकैत केशव गुर्जर, रामविलास गुर्जर, भारत गुर्जर, गब्बर सिंह गुर्जर आदि के गिरोह सक्रिय है। सोमवार को वारदात करने वाले केशव गुर्जर गिरोह पर तीन दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज है। गांव सायपुर निवासी कुख्यात डकैत केशव पर जिला पुलिस अधीक्षक धौलपुर की ओर से 5 हजार, उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से 15 हजार, भरतपुर पुलिस अधीक्षक की ओर से 5 हजार एवं रेंज आई की ओर से 10 हजार रुपए का इनाम घोषित है।
इनामी अपराधियों को पकडऩे के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गत माह में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक इनामी गिरफ्तार किए हैं। केशव डकैत को पकडऩे के लिए पुलिस की विशेष टीमों को गठन किया गया है, जल्द ही गिरोह को पकड़ लिया जाएंगा।
मृदुल कच्छावा, जिला पुलिस अधीक्षक, धौलपुर

ट्रेंडिंग वीडियो