रेवाड़ी में करते थे प्रसव से पूर्व जांच, अलवर से गिरफ्तार

बहरोड़ थाना क्षेत्र के ग्राम जखराना के पास अवैध रूप से प्रसव से पूर्व परीक्षण करने के मामले में 3 लोगों को किया गिरफ्तार

By: Himanshu Sharma

Published: 04 Jan 2018, 10:36 PM IST

 

अलवर/ बहरोड़
हरियाणा की पीसीपीएनडीटी टीम ने गुरुवार देर रात बहरोड़ थाना क्षेत्र के ग्राम जखराना के पास अवैध रूप से प्रसव से पूर्व परीक्षण करने के मामले में 3 लोगों को किया गिरफ्तार। रेवाड़ी व बहरोड़ पुलिस की तरफ से संयुक्त रूप से इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

 

पुलिस उपाधीक्षक जनेश सिंह तंवर के अनुसार हरियाणा की पीसीपीएनडीटी टीम ने गुरुवार रात 8 बजे के लगभग राजस्थान के जखराना गांव के पास अवैध रूप से प्रसव से पूर्व परीक्षण करने के मामले में बालपुरा निवासी मनोज कुमार, सोनू कुमार व एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है। हरियाणा की टीम ने कार्रवाई के दौरान निभोर पुलिस चौकी से सहायता मांगी थी। कोबरा पुलिस टीम को उनकी सहायता के लिए भेजा गया। रेवाड़ी के जिला कलक्टर ने अलवर के जिला कलक्टर को मामले की सूचना देते हुए पुलिस व पीसीपीएनडीटी टीम की मदद करने के लिए कहा। इस पर जिला कलक्टर ने सीएमएचओ को मामले की सूचना दी। आरसीएचओ, बहरोड ब्लाक सीएमएचओ सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

 

सीएमएचओ डॉ. एसएस अग्रवाल ने बताया कि जखराना गांव का एक युवक पोर्टेबल मशीन को रेवाड़ी लेकर जाता था व उस मशीन से रेवाड़ी में जांच करता था। इसकी सूचना पीसीपीएनडीटी टीम को मिली। टीम ने पुलिस की मदद से अलवर में कार्यवाही की। यहां तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। टीम को सोनोग्राफी करने में काम आने वाले मशीन को भी जब्त किया है। सीएमएचओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी सोनोग्राफ करने वाले झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

आए दिन मिलती है शिकायत
अलवर में प्रसव से पूर्व परीक्षण की आए दिन शिकायतें मिलती है। इससे पहले भी कई बार जिले के विभिन्न हिस्सों में प्रसव से पूर्व परीक्षण करते हुए डॉक्टरों को पकड़ा गया है।

 

प्रदेश की टीम ने की थी कार्यवाही
प्रदेश पीसीपीएनडीटी टीम की तरफ से मथुरा, रेवाड़ी सहित कई राज्यों में अलवर की टीम के साथ मिलकर कार्यवाही की गई थी।

Himanshu Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned